वेस्टइंडीज क्लीन स्वीप, भारत ने 3-0 से जीती सीरीज

भारत ने अहमदाबाद में खेले गए तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 96 रनों से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। अब 16 फरवरी से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

0 41

- Advertisement -

अहमदाबाद|  भारत ने अहमदाबाद में खेले गए तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 96 रनों से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। अब 16 फरवरी से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में 96 रन से हरा दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 265 रन बनाए। टीम की ओर से सबसे ज्यादा श्रेयस और पंत के बीच 110 रनों की साझेदारी हुई।जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 37.1 ओवर में 169 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

- Advertisement -

वेस्टइंडीज की ओर से ओडियन स्मिथ ने 18 गेंदों पर 36 रन और कप्तान निकोलस पूरन ने 34 रन बनाए। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। वहीं, कुलदीप यादव और दीपक चाहर को 2-2 विकेट मिले।

टीम इंडिया ने पहली बार वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। वहीं, वेस्टइंडीज दो बार भारत को क्लीन स्वीप कर चुका है।  2019 में भी एक ऐसा मौका आया था, जब वेस्टइंडीज भारत के दौरे पर कोई वनडे मैच नहीं जीता था, लेकिन टीम इंडिया क्लीन स्वीप नहीं कर पाई थी। सीरीज के दो मैच भारत के नाम रहे थे और एक मैच बेनतीजा रहा था।

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया। दोनों टीमों के बीच पहली वनडे सीरीज 1983 में खेली गई थी, तब से भारत एक बार भी वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप नहीं कर सका था। हालांकि, रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने इतिहास रच दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.