world t-20: पहले मैच में फिर भारत-पाकिस्तान आमने-सामने

आस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार 23 अक्टूबर को पहले मैच में एक बार फिर भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे| world t-20 विश्व कप 2022  का अक्टूबर-नवंबर में होने वाले मैच के शेड्यूल जारी हो गये हैं ।

0 56

- Advertisement -

नई दिल्ली| आस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार 23 अक्टूबर को पहले मैच में एक बार फिर भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे| world t-20 विश्व कप 2022  का अक्टूबर-नवंबर में होने वाले मैच के शेड्यूल जारी हो गये हैं ।

आज शुक्रवार को ICC ने  world टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम को सुपर-12 के ग्रुप-बी में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश के साथ रखा गया है। इसमें राउड-1 की दो क्वालीफायर टीमें भी शामिल होंगी।  भारत का  पहला ही मैच चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच रविवार 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा|

- Advertisement -

शेड्यूल के मुताबिक,  टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से होगा, जबकि फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 45 मुकाबले 7 अलग-अलग शहरों एडिलेड, ब्रिसबेन, जीलोंग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में होंगे। 2014 का चैम्पियन श्रीलंका 16 अक्टूबर को टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच नामीबिया के खिलाफ खेलेगा। भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलेगा।

बता दें  2021 टी-20 विश्व कप में बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान  टीम ने भारत को हराकर इतिहास रच दिया था। पहली बार ऐसा हुआ जब टीम इंडिया कोई वर्ल्ड कप मैच पाकिस्तान से हारी।

INDvPAK : पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया

वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल सिडनी में 9 नवंबर और दूसरा 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।   फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। यह मुकाबला फ्लड लाइट्स में खेला जाएगा।

पिछला टी20 वर्ल्ड कप 2021 ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। उसने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.