डब्ल्यूटीसी :क्यों होगी रोहित को बोल्ट से सावधान रहने की जरूरत ?

भारत ने शुक्रवार 18 june  से एजेस बाउल में न्यूजीलैंड के साथ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए मंगलवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। भारत की पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शुभमन गिल करेंगे।  टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पारी की शुरूआत में नई गेंद से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी से सावधान रहने की जरूरत है।

0 35

- Advertisement -

desh digital 

भारत ने शुक्रवार 18 june  से एजेस बाउल में न्यूजीलैंड के साथ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए मंगलवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। भारत की पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शुभमन गिल करेंगे।

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पारी की शुरूआत में नई गेंद से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी से सावधान रहने की जरूरत है।

बोल्ट आईपीएल में रोहित के साथ मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और उन्हें न्यूजीलैंड के अन्य गेंदबाजों की तुलना में रोहित की कमजोरियों के बारे में ज्यादा पता है।

बीसीसीआई ने मंगलवार को ट्विटर पर टीम की घोषणा की है ।

- Advertisement -

 भारतीय क्रिकेट टीम :रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्चिन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

 बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा के रूप में दो विकेटकीपर को रखा है। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया है।

तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है, जबकि बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, उकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी शामिल हैं।

भारत ने इस मैच के लिए बल्लेबाजी का कोर वही रखा है, जो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में था। यानी रोहित और गिल के बाद नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा, नंबर चार पर कप्तान विराट कोहली और नंबर-5 पर अजिंक्य रहाणे|

वहीँ इंग्लैंड दौरे के लिए शामिल टीम के खिलाड़ियों में मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर और लोकेश राहुल को डब्ल्यूटीसी के लिए चुनी गई टीम से बाहर रखा गया है।

इन खिलाड़ियों में से पटेल और सुंदर भारत के पिछले टेस्ट टीम का हिस्सा थे, जोकि मार्च में अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.