इजरायल ने गाजा पर फिर हवाई हमला बोला  

मंगलवार 15 जून को गाजा से आग लगने वाले कई गुब्बारे भेजे जाने के बाद आज इजरायल ने गाजा पट्टी पर हमला बोला| 21 मई को दोनों पक्षों के बीच संघर्ष विराम बाद से यह पहला बड़ा हमला है। इन हवाई हमलों में कितना नुकसन हुआ है पता नहीं चला है| बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को गाजा से कई गुब्बारे इजरायल में भेजे गए थे, जिससे कई बार आग लगी। गुब्बारों ने दक्षिणी इजराइल में समुदायों द्वारा खेतों में कम से कम 20 जगह आग लगाई।

0 23

- Advertisement -

desh digital 

मंगलवार 15 जून को गाजा से आग लगने वाले कई गुब्बारे भेजे जाने के बाद आज इजरायल ने गाजा पट्टी पर हवाई  हमला बोला| 21 मई को दोनों पक्षों के बीच संघर्ष विराम बाद से यह पहला बड़ा हमला है। इन हवाई हमलों में कितना नुकसान हुआ है पता नहीं चला है|

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को गाजा से कई गुब्बारे इजरायल में भेजे गए थे, जिससे कई बार आग लगी। गुब्बारों ने दक्षिणी इजराइल में समुदायों द्वारा खेतों में कम से कम 20 जगह आग लगाई।

इसके बाद इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले शुरू कर दिए हैं। गाजा सिटी में बुधवार तड़के धमाकों की आवाजें सुनी गई।

- Advertisement -

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने एक बयान में कहा कि उसके लड़ाकू विमानों ने खान यूनिस और गाजा शहर में हमास द्वारा संचालित सैन्य परिसरों को निशाना बनाया।

इधर हमास के एक प्रवक्ता ने ट्विटर पर बयान में कहा कि फिलिस्तीनी अपना ‘बहादुर प्रतिरोध’ जारी रखेंगे और अपने अधिकारों की रक्षा करेंगे जब तक कि कब्जा करने वालों को हमारी पूरी जमीन से निष्कासित नहीं किया जाता।

Leave A Reply

Your email address will not be published.