मीर बाजार में आतंकियों ने किया सीआरपीएफ की टुकड़ी पर हमला, मुठभेड़ जारी

कश्मीर के कुलगाम स्थित मीर बाजार में आतंकियों ने गुजर रहे सीआरपीएफ की टुकड़ी पर हमलाकर दिया। हमले में कोई भी गंभीर नहीं हुआ है। फिलहाल आतंकियों की घेराबंदी कर दोनों ओर से मुठभेड़ जारी है।

0 20

- Advertisement -

जम्मू । कश्मीर के कुलगाम स्थित मीर बाजार में आतंकियों ने गुजर रहे सीआरपीएफ की टुकड़ी पर हमलाकर दिया। हमले में कोई भी गंभीर नहीं हुआ है। फिलहाल आतंकियों की घेराबंदी कर दोनों ओर से मुठभेड़ जारी है।

कश्मीर के आइजी के विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाबलों और पुलिस आतंकियों के खात्मे में जुटी हैं। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। जल्द ही आतंकियों का खात्मा कर दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार,कुलगाम जिला का मीर बाजार क्षेत्र जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे के अंतर्गत आता है। दोपहर को मीर बाजार से सीआरपीएफ की टुकड़ी गुजर रही थी कि अचानक वहां छिपे आतंकियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी पर हमला कर दिया।

हमले के तुरंत बाद सीआरपीएफ ने भी आतंकियों के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया। हालांकि, इस हमले में कोई भी घायल नहीं हुआ है, लेकिन स्थानीय पुलिस और सेना भी तुरंत हमले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच गई।

- Advertisement -

आतंकियों की घेराबंदी कर ली गई है। आतंकी मीर बाजार स्थित एक बिल्डिंग में छिपे हैं। आतंकियों को सबसे पहले आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी गई, लेकिन उन्होंने अनसुना कर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से फायरिंग जारी है।

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस के तहत आतंकी कश्मीर घाटी सहित जम्मू-कश्मीर प्रदेश में आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जुटे है।

जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकी यह सब सीमा पार देश पाकिस्तान में बैठे आतंकी आकाओं के दिशानिर्देश पर काम कर रहे हैं।इसकारण जम्मू-कश्मीर के प्रवेश द्वार लखनपुर से लेकर कश्मीर तक स्थित सीमावर्ती इलाकों में पहले से ही हाई अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश में जगह-जगह नाके बढ़ा दिए गए हैं। जानकारी मिल रही है कि कुलगाम में सीआरपीएफ की टुकड़ी पर हुए हमले में हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन का हाथ है। हालांकि, अभी तक इसकी अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.