प्रधान शिक्षक से रंगदारी वसूलने के आरोप में वेब चैनलों के दो पत्रकार गिरफ्तार

ओडिशा के नवरंगपुर जिले में एक स्कूल के प्रधान शिक्षक से रंगदारी वसूलने के आरोप में अलग-अलग वेब चैनलों के दो पत्रकारों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि एक और पत्रकार  फरार है।

0 109

- Advertisement -

नवरंगपुर| ओडिशा के नवरंगपुर जिले में एक स्कूल के प्रधान शिक्षक से रंगदारी वसूलने के आरोप में अलग-अलग वेब चैनलों के दो पत्रकारों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि एक और पत्रकार  फरार है। आरोपियों की पहचान जितेंद्र दास, शंकर प्रसाद तुरुक और निगम साहू के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि जिले के उमरकोट प्रखंड के नायकगुड़ा के कमल बंजाराज का 10 वर्षीय बेटा 3 सितंबर को गांव के स्कूल में गया। वहा एक सहायक शिक्षक ने उसे घर लौटने के लिए कहा क्योंकि वह दूसरे स्कूल का छात्र है।

इस पर गुस्साए कमल स्कूल पहुंचे और शिक्षिका के साथ गाली-गलौज की। जब स्कूल प्रबंधन समिति और गांव के बुजुर्गों ने उन्हें शांत करने की कोशिश की, तो उन्होंने उनकी बात नहीं मानी और धमकी देते हुए वहां से चले गए।

- Advertisement -

उसके बाद चार सितंबर को तीनों पत्रकार स्कूल पहुंचे और घटना के बारे में बात करने के लिए प्रधाना शिक्षक को बुलाया। उनसे उन्होंने स्कूल की कागजी कार्रवाई देखने की मांग की और स्कूल के खिलाफ एक समाचार प्रकाशित करने की भी धमकी दी। बाद में पत्रकारों ने समाचार को प्रकाशित नहीं करने के लिए 50,000 रुपये की मांग की।

डरे हुए प्रधान शिक्षक नें पहले यूपीआई के जरिए जितेंद्र को 30,000 रुपये ट्रांसफर किए, जबकि निगम को उससे 5,000 रुपये नकद मिले। बाकी रकम देने की धमकी दी और गाली-गलौज भी की।

इसके बाद प्रधानाध्यापक ने तीनों पत्रकार और कमल के खिलाफ उमरकोट थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके आधार पर पुलिस ने जितेंद्र और शंकर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि निगम फरार है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.