ग्रामीण चिंता न करें, हेलीकाप्टर सहित राहत की सभी व्यवस्थाएँ जारी हैं : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शिवपुरी जिले में पार्वती नदी की बाढ़ से तीन गाँवों में फँसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाने के लिए आज शाम तक दो हेलीकाप्टर पहुँच जाएंगे

0 8

- Advertisement -

मध्य प्रदेश । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शिवपुरी जिले में पार्वती नदी की बाढ़ से तीन गाँवों में फँसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाने के लिए आज शाम तक दो हेलीकाप्टर पहुँच जाएंगे। केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से इस संबंध में संवाद हो चुका है।

सेना और वायुसेना के अधिकारी निरंतर सम्पर्क में है। जिला प्रशासन और एस.डी.आर.एफ की टीम राहत और बचाव कार्य में सक्रिय है। एन.डी.आर.एफ. की टीम भी मौके पर पहुँच रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रालय स्थित सिचुएशन रूम से शिवपुरी जिले में पानी से घिरे पाँच गाँवों का जायजा लेकर स्थानीय अधिकारियों से राहत कार्यों की जानकारी भी ली। अपर मुख्य सचिव गृह श्री राजेश राजौरा तथा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

- Advertisement -

उल्लेखनीय है कि शिवपुरी जिले की बैराड़ तहसील के 6 ग्राम कुपवाड़ा, हर्रई, अकुरनी, बरखेड़ी, चिलपई और रायपुर पार्वती नदी में आई बाढ़ के पानी में घिरे हैं। इनमें से कुपवाड़ा, हर्रई और अकुरनी गाँव से ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचा दिया गया है। बरखेड़ी, चिलपई और रायपुर में ग्रामीण बाढ़ के पानी से घिरे हुए हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सिचुएशन रूम से क्षेत्र के एस.डी.एम., थाना प्रभारी, स्थानीय सरपंच, पंचायत सचिव और आँगनवाड़ी कार्यकर्ता से मोबाइल पर बात कर स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्रामीणों को गाँव में ही ऊँचे स्थान पर सुरक्षित पहुँचाए ताकि बाढ़ के पानी से ग्रामीण प्रभावित न हो।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्रामीणों का हौसला और हिम्मत बढ़ाते हुए कहा कि राहत के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। हेलीकाप्टर पहुँचते ही ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर लाने का कार्य आरंभ हो जाएगा। ग्रामीण चिंता न करें, सभी लोगों की सुरक्षा राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.