भारी वर्षा को देखते हुए ओडिशा के 12 जिलों में दो दिनों के लिए स्कूल बंद

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) द्वारा ओडिशा के कई जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी करने के बाद राज्य सरकार ने 12 जिलों में स्कूलों को दो दिनों के लिए बंद रखने की घोषणा की है।

0 6

भुवनेश्वर| भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) द्वारा ओडिशा के कई जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी करने के बाद राज्य सरकार ने 12 जिलों में स्कूलों को दो दिनों के लिए बंद रखने की घोषणा की है।

स्कूल एवं जन शिक्षा मंत्री समीर दाश ने बताया कि पुरी, खुर्धा, कटक, जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा, ढेंकानाल, नयागढ़, संबलपुर, देवगढ़, अंगुल, सोनपुर और बरगढ़ में स्कूल बंद रहेंगे।

- Advertisement -

कथित तौर पर, आईएमडी ने अगले 24 घंटों के लिए पांच जिलों के लिए रेड चेतावनी जारी की है। संबलपुर, देवगढ़, अंगुल, सोनपुर और बरगढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

इसी तरह अगले 24 घंटे के लिए 10 जिलों के लिए ऑरेंज वार्निंग जारी की गई है। बोलांगीर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, बौध, केंदुझर, ढेंकानाल, खुर्धा, जगतसिंहपुर, पुरी और कटक जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

इसके अलावा, अगले 24 घंटों के लिए नौ जिलों लिए येलो वार्निंग जारी की गई है। अगले 24 घंटों में नुआपड़ा, कलाहांडी, कंधमाल, नयागढ़, केंद्रापड़ा, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर और मयूरभंज जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है और बाद के 24 घंटों में बरगढ़, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़ और केंदुझर जिलों में वर्षा होने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.