ओमिक्रॉन वेरिएंट: भारत में अब तक कोई मामला नहीं

ओमिक्रॉन वेरिएंट का भारत में अब तक कोई मामला सामने नहीं आया है, यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यसभा में दी |

0 8

- Advertisement -

नई दिल्ली | ओमिक्रॉन वेरिएंट का भारत में अब तक कोई मामला सामने नहीं आया है, यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यसभा में दी |

प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल के जवाब  में केंद्रीय स्वास्थ्य   ने   बताया  देश में कोविड की स्थिति नियंत्रण में है लेकिन इसे और फैलने से रोकने के उपाय किए जा रहे हैं। अब तक पात्र आबादी को कुल 124 करोड़ टीकाकरण की खुराक दी जा चुकी है।

- Advertisement -

इससे पहले सुबह, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने नए कोविड वेरिएंट के सामने आने के बाद राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने राज्यों को सलाह दी गई है कि वे पॉजिटिव मामलों की शीघ्र पहचान और इसके प्रबंधन के लिए टेस्टिंग में तेजी लाएं।

साथ ही, केंद्र ने ‘हर घर दस्तक’ अभियान को 31 दिसंबर तक बढ़ाने का निर्देश दिया है, जिसमें 100 प्रतिशत पहली खुराक प्रदान करने और जिन्हें दूसरी खुराक दी जानी है, उन पर भी ध्यान केंद्रित करने को कहा गया है।

=बता दें  WHO  ने कहा है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट पूरी दुनिया में तेजी से फैल सकता है।  हालांकि, अभी भी इस नए वैरिएंट को लेकर काफी अनिश्चितताएं हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.