कटक स्थित प्रसिद्ध शैव धर्मस्थल धबलेश्वर मंदिर के पट खुले

कटक जिले में प्रसिद्ध शैव धर्मस्थल धबलेश्वर मंदिर के पट तीन महीने के अंतराल के बाद शुक्रवार श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोल दिए गए हैं। महानदी पर स्थित सदियों पुराने मंदिर को कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था।

0 114

- Advertisement -

कटक| कटक जिले में प्रसिद्ध शैव धर्मस्थल धबलेश्वर मंदिर के पट तीन महीने के अंतराल के बाद शुक्रवार श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोल दिए गए हैं।
महानदी पर स्थित सदियों पुराने मंदिर को कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था।
आज सुबह सभी मंगला अलती और भगवान शिव के अन्य अनुष्ठानों को पूरा करने के बाद मंदिर को सामान्य दर्शन के लिए फिर से खोल दिया गया। कई श्रद्धालु भगवान शिव के दर्शन के लिए मंदिर के बाहर कतार में खड़े देखे गए।
इस बीच, मंदिर के अधिकारियों ने मंदिर में परेशानी मुक्त दर्शन सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था की है। मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे कोविड -19 दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए एक समय में अधिकतम 50 लोगों को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है।
गर्भवती महिलाओं, 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमती नहीं है। अधिकारियों ने मंदिर को रोजाना सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक खोलने का भी फैसला किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.