सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द

सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा पर आज मंगलवार को अहम बैठक के बाद यह फैसला लिया गया | प्रधानमंत्री के साथ  उच्चस्तरीय बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेलमंत्री पीयूष गोयल, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी और सीबीएसई के चेयरमैन शामिल हुए ।

0 15

 नई दिल्ली |  सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा पर आज मंगलवार को अहम बैठक के बाद यह फैसला लिया गया | प्रधानमंत्री के साथ  उच्चस्तरीय बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेलमंत्री पीयूष गोयल, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी और सीबीएसई के चेयरमैन शामिल हुए ।

बता दें देश में  कोरोना संक्रमण की दूसरी और खतरनाक लहर को देखते हुए लगातार यह मांग उठ रही थी कि 10वीं कक्षा की तरह ही सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षा को भी रद्द कर दिया जाए। इस संबंध में  शिक्षा मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों और शिक्षा बोर्डस से  सुझाव मांगे गए थे।

 

इस बैठक में सभी राज्यों और अन्य हितधारकों के साथ हुई व्यापक चर्चा और उससे निकले बिंदुओं एवं अन्य सभी संभावित विकल्पों के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी जा रही।

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में बुलाई गई इस महत्वपूर्ण बैठक में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को भी शामिल होना था लेकिन अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण वह इस बैठक में शामिल नहीं हो सके।

मंगलवार को ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निशंक अप्रैल महीने के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने के बाद मंगलवार 1 जून को उनकी तबीयत खराब हो गई।

इससे पहले केंद्र सरकार ने देश के सभी राज्यों का पक्ष जानने के लिए उनके साथ एक विशेष बैठक की थी। 23 मई को हुई इस चर्चा की अध्यक्षता केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की थी। बैठक में सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक शामिल हुए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.