तृणमूल कांग्रेस तीनों सीटों पर आगे

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस भवानीपुर सहित सभी तीन निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रही है। भवानीपुर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल और माकपा के श्रीजीब बिस्वास से है।

0 40

- Advertisement -

कोलकाता| पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस भवानीपुर सहित सभी तीन निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रही है। भवानीपुर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल और माकपा के श्रीजीब बिस्वास से है। मुख्यमंत्री की कुर्सी बरकरार रखने के लिए ममता के लिए यह सीट जीतना अनिवार्य है।

शुरूआती खबरों के मुताबिक पोस्टल बैलेट की गिनती पूरी होने के बाद ममता बनर्जी 2,800 वोटों के अंतर से आगे चल रही हैं।

- Advertisement -

दो अन्य निर्वाचन क्षेत्रों जंगीपुर और समसेरगंज में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अपनी बढ़त बनाए रखी है। जाकिर हुसैन, जो जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, पहले दौर की मतगणना के बाद 1,300 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं। समसेरगंज से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार अमीरुल इस्लाम भी आगे चल रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए, राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने बताया कि मुख्यमंत्री 70,000 से 80,000 मतों के अंतर से जीतने जा रहे हैं। हकीम ने कहा, ‘वह रिकॉर्ड अंतर से जीतेगी।’

बता दें  भवानीपुर में 57 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ। समसेरगंज और जंगीपुर में क्रमश: 79.92 प्रतिशत और 77.63 प्रतिशत की उच्च मतदान दर दर्ज किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.