झीरम रिपोर्ट अधूरी अभी सार्वजनिक नहीं करेंगे: सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएममुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि झीरम कांड की रिपोर्ट राज्यपाल ने राज्य सरकार को सौंप दी है। लेकिन हम अभी इसे सार्वजनिक नहीं करेंगे क्योंकि यह रिपोर्ट अभी अधूरी है

0 13

- Advertisement -

रायपुर| छत्तीसगढ़ के सीएममुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि झीरम कांड की रिपोर्ट राज्यपाल ने राज्य सरकार को सौंप दी है। लेकिन हम अभी इसे सार्वजनिक नहीं करेंगे क्योंकि यह रिपोर्ट अभी अधूरी है इसलिए अधूरी जांच रिपोर्ट को आगे बढ़ाने के लिए हमने दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

- Advertisement -

कल रात दिल्ली दौरे से लौटे सीएम भूपेश ने मीडिया से बातचीत में कहा कि घटना के बाद तत्कालीन रमन सरकार ने इस जांच आयोग का गठन किया था। इस कमेटी का समय लगभग 20 बार बढ़ाया गया था। सीएम ने कहा कि सितंबर 2021 में आयोग के सचिव लिखते हैं कि जांच पूरी नहीं हुई है उसी समय जस्टिस मिश्रा का आंध्र प्रदेश तबादला हो गया। मामले की जांच के बीच में जज के तबादले के बाद हमने विधि विभाग से अभिमत मांगा था कि इसमें आगे क्या कर सकते हैं। इसी बीच हमें मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली कि जांच आयोग ने अपनी रिपोर्ट राज्यपाल को सौंप दी है।

सीएम ने कहा कि जब आयोग के सचिव पत्र लिखकर जांच पूरी नहीं होने की बात कहते हैं और दूसरी ओर जस्टिस मिश्रा जांच रिपोर्ट राज्यपाल को सौंपते हैं तो जांच पूरी कहां से हुई। यानी आयोग ने अधूरी जांच रिपोर्ट ही राज्यपाल को सौंपी थी। अब राज्यपाल ने वह अधूरी रिपोर्ट सरकार को सौंपी है। उसे कैसे सार्वजनिक कर सकते हैं क्योंकि यदि रिपोर्ट पूरी हो जाती तो एक्शन-टेकन रिपोर्ट के साथ इसे विधानसभा के पटल पर रखा जाता। लेकिन चूंकि जांच रिपोर्ट अधूरी है इसे ही आगे बढ़ाने के लिए हमने एजी तथा विधि विभाग से अभिमत लेने के बाद दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.