छत्तीसगढ़ में Lockdown 31 मई तक, जिलों की स्थिति के मुताबिक

छत्तीसगढ़ में Lockdown को अलग-अलग जिलों की  स्थिति के मुताबिक बढ़ाया गया है यानी अभी भी पूरा प्रदेश एक साथ अनलॉक नहीं होगा।  राजधानी रायपुर समेत दुर्ग और राजनांदगांव में 31 मई  तक के लिए Lockdown बढ़ा दिया गया है। बता दें ये तीनों वे जिले हैं जहां सबसे ज्यादा संक्रमण फैला था।

0 6

रायपुर| छत्तीसगढ़ में Lockdown को अलग-अलग जिलों की  स्थिति के मुताबिक बढ़ाया गया है यानी अभी भी पूरा प्रदेश एक साथ अनलॉक नहीं होगा।  राजधानी रायपुर समेत दुर्ग और राजनांदगांव में 31 मई  तक के लिए Lockdown बढ़ा दिया गया है। बता दें ये तीनों वे जिले हैं जहां सबसे ज्यादा संक्रमण फैला था।

Lockdown men इस बार मुहल्लों व कालोनियों की किराना दुकानों के साथ-साथ इलेक्ट्रानिक्स दुकानें, सराफा और कपड़ा बाजार को शाम पांच बजे तक खोलने की अनुमति रहेगी। वहीं होम डिलीवरी आगे भी चलती रहेगी।

रायपुर के कलेक्‍टर डाक्‍टर एस भारतीदासन ने दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। जिला प्रशासन ने 31 मई सुबह छह बजे तक रायपुर को संपूर्ण कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

वहीँ 50 फीसद कर्मचारियों के साथ रायपुर के सभी सरकारी कार्यालय खुलेंगे। आम जनता के लिए अति आवश्यक कार्य भी होंगे। फल और सब्जी के थोक बाजार को खोलने की अनुमति रात 12 बजे से सुबह छह बजे तक ही खुल पाएंगे।

Lockdown men सभी सुपर मार्केट, सब्जी बाजार, मॉल, स्पा, जिम,स्विमिंग पूल मल्टीप्लेक्स, सिनेमा, मैरिज हाल, सैलून सेंटर आदि बंद रहेंगे। लोगों के लिए फल, सब्जी, राशन आदि की होम डिलीवरी शाम छह बजे तक हो सकेगी।

Lockdown के दौरान दुकानें शाम 5 बजे तक ऑड-ईवन फार्मूले से खोली जाएंगी, जबकि थोक व्यापार रात में ही संचालित होगा।

भीड़ भाड़ या शासन के निर्देशों का उल्लंघन होने पर दुकानों, होटलों एवं रेस्टोरेंट्स को नियमानुसार 30 दिन के लिए सील किया जाएगा। साथ ही आवश्यक दंड भी इनसे वसूला जाएगा।

आम नागरिकों को भी मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है,अन्यथा आम जनता भी अर्थ दंड के भागीदार होंगे।

Lockdown को लेकर सरकार ने सभी कलेक्टर्स, एसपी, आईजी और कमिश्नर को निर्देश जारी कर दिया है। ध्यान दें कि राज्य में लॉकडाउन समाप्त नहीं हो रहा है। प्रत्येक जिले में होने वाले कोविड की स्थिति और जोखिमों के आधार पर केवल कुछ अतिरिक्त छूट दी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.