पिथौरा में भी अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर, कामकाज ठप्प

कर्मचारी अपनी मांगों के समर्थन में अवकाश लेकर एकदिवसीय आंदोलन पर उपस्थित रहे और अपनी आवाज बुलंद किए। दीक्षित ने आज के आंदोलन का आगाज आंदोलन स्थल पर उपस्थित पेंशनर संघ के वरिष्ठ जनों से आशीर्वाद प्राप्त कर बुलंद नारों से किए।

0 179

- Advertisement -

पिथौरा| अपनी दो सूत्री मांगों को लेकर प्रदेश व्यापी हड़ताल के तहत पिथौरा में भी आज अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर रहे। जिसका असर सभी शासकीय कार्यालयों में दिखा। सैकड़ों की संख्या में जनपद प्रांगण में उपस्थित कर्मचारियों ने धरना देकर जमकर नारेबाजी की तथा कर्मचारी नेताओं ने प्रदेश सरकार को कर्मचारी विरोधी नीतियों के लिए जमकर कोसा।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आव्हान पर शाखा पिथौरा के अध्यक्ष उमेश दीक्षित के नेतृत्व में दो सूत्रीय मांग, केंद्र के समान महंगाई भत्ता एवं गृह भाड़ा भत्ता के समर्थन में विभिन्न कर्मचारी संगठनों के नेता एक मंच में उपस्थित रहे।

- Advertisement -

कर्मचारी अपनी मांगों के समर्थन में अवकाश लेकर एकदिवसीय आंदोलन पर उपस्थित रहे और अपनी आवाज बुलंद किए। दीक्षित ने आज के आंदोलन का आगाज आंदोलन स्थल पर उपस्थित पेंशनर संघ के वरिष्ठ जनों से आशीर्वाद प्राप्त कर बुलंद नारों से किए। पश्चात कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न कर्मचारी संगठनों के प्रमुखों ने अपने उद्बोधन मांगों के संदर्भ में दिए।

इस क्रम में रोहिणी कुमार देवांगन अध्यक्ष शिक्षक संघ, यू के दास शिक्षक संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य,द्वारिका पटेल अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग अधिकारी कर्मचारी संघ,पुनीत सिन्हा प्रांतीय संरक्षक प्रदेश पंचायत सचिव संघ,डी एन पटेल अध्यक्ष छत्तीसगढ़ पेंशनधारी कल्याण संघ पिथौरा,पीताम्बर डड़सेना पेंशनर संघ, मुकेश कुमार साहू अध्यक्ष छत्तीसगढ़ शासकीय लिपिक वर्गीय कर्मचारी संघ, डोलामणि साहू संयोजक व सलाहकार सहायक शिक्षक फेडरेशन,तुलसी पटेल अध्यक्ष सहायक शिक्षक फेडरेशन,लघु वेतन कर्मचारी संघ अध्यक्ष सुशील प्रधान,पटवारी संघ के तहसील अध्यक्ष कमलेश डहरे,आर के अवस्थी स्वास्थ्य संयोजक प्रदेश महामंत्री मीना लाल पर्यवेक्षक संघ ने सभा को संबोधित किए।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि हमारी मँहगाई भत्ता हमारा मौलिक अधिकार है और इसे लेकर रहेंगे और यह हमारी एकता से ही सम्भव है। हम एकजुट होकर अपने उद्देश्य में सफल होंगे।आज फेडरेशन के तहसील अध्यक्ष दीक्षित के नेतृत्व में सभी कर्मचारी अधिकारी एसडीएम कार्यालय के समक्ष उपस्थित होकर ज्ञापन सौंपे । साथ ही आगाह किये कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो हम अनिश्चितकालीन आंदोलन की तैयारी में हैं अतः निर्बाध रूप से सभी कार्यालयों के सुचारू कार्य संचालन के लिए हमारी मांगे अविलंब पूर्ण की जाए। कार्यक्रम का संचालन द्वारिका पटेल एवं आभार प्रदर्शन तुलसी पटेल ने किया। अंत में पूर्व विकास खंड शिक्षा अधिकारी जे एस नंद के देहावसान हो जाने के कारण उन्हें श्रद्धांजलि दी गई ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.