छत्तीसगढ़ में अमर जवान ज्योति की नींव रखेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 3 फरवरी को छत्तीसगढ़ में अमर जवान ज्योति की नींव रखेंगे| छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विट कर यह जानकारी दी है |

0 46

- Advertisement -

रायपुर | कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 3 फरवरी को छत्तीसगढ़ में अमर जवान ज्योति की नींव रखेंगे| छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विट कर यह जानकारी दी है |

- Advertisement -

उन्होंने लिखा है – हमारे शहीदों की वीर गाथाएँ हमारी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा पुंज हैं। देश के लिए न लड़ने वाले ये सब नहीं समझेंगे। माननीय @RahulGandhi जी 3 फरवरी को छत्तीसगढ़ में “अमर जवान ज्योति” की नींव रखेंगे। भारत माता के सपूतों को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

राहुल गांधी 3 फरवरी को  सरकार की राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का भी शुभारंभ करेंगे। राहुल गांधी की सहमति मिलने के बाद कार्यक्रम की तैयारी शुरू हो गई है। कार्यक्रम राज्योत्सव मेला स्थल पर होगा।
सीएम श्री बघेल ने राहुल गांधी को योजना के शुभारंभ के लिए न्योता भेजा था। राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूरों के खाते में हर साल 6 हजार रुपये दिए जाएंगे। शुभारंभ के मौके पर सभी पंजीकृत करीब 4 लाख 65 हजार मजदूरों के खाते में योजना की प्रथम किश्त 2 हजार रुपये जमा होंगे। इस मौके पर प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, और सरकार के सभी मंत्री मौजूद रहेंगे।

बता दें कांग्रेस दिल्ली में अमर जवान ज्योति  की लौ का राष्ट्रीय युद्ध स्मारक ज्योति में विलय का विरोध दर्ज करा चुकी है |  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अमर जवान ज्योति को बुझाने की योजना बनाने के लिए सरकार पर तीखा तंज कसा था । श्री गांधी ने इससे पहले ट्वीट किया, “अत्यंत दु:ख का विषय है कि हमारे वीर जवानों के लिए जो अमर ज्योति जलती थी वह आज बुझ जाएगी। कुछ लोग देशभक्ति और बलिदान को नहीं समझ सकते कोई बात नहीं… हम अपने जवानों के लिए एक बार फिर अमर जवान ज्योति जलाएंगे।”

पढ़ें : अमर जवान ज्योति की लौ राष्ट्रीय युद्ध स्मारक ज्योति में विलय

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.