पिथौरा के तिलकपुर में बच्चे समेत 9 कोरोना पॉजिटिव

महासमुंद जिले के पिथौरा विकासखण्ड के दूरस्थ ग्राम तिलकपुर मे विगत तीन दिनों में एक के बाद एक कर कोरोना के 9 पॉजिटिव मरीज पाए जाने से हड़कम्प  है।  इन संक्रमितों में  10 साल का बच्चा भी है।

0 66

- Advertisement -

पिथौरा | महासमुंद जिले के पिथौरा विकासखण्ड के दूरस्थ ग्राम तिलकपुर मे विगत तीन दिनों में एक के बाद एक कर कोरोना के 9 पॉजिटिव मरीज पाए जाने से हड़कम्प  है।  इन संक्रमितों में  10 साल का बच्चा भी है। बहरहाल ग्रामीणों ने स्वयम से ही ग्राम के स्कूलों को बन्द करवा दिया है।वही दूसरी ओर स्थानीय एस डी एम द्वारा ग्राम से पूरी जानकारी मंगवाई है। बी एम ओ डॉ तारा अग्रवाल ने 1 बच्चे सहित 9 ग्रामीणों के संक्रमित होने की पुष्टि कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार पिथौरा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत पथरला के आश्रित ग्राम तिलकपुर में उपस्वास्थ्य केंद्र पिरदा के स्वास्थ्य कर्मियों ने बुधवार को ग्राम के बाहर से आये लोगो की कोविड जांच की गई। जांच में एक घर से तीन एक 10 साल के छात्र सहित कुल 9 लोग संक्रमित पाये गए।

- Advertisement -

स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मामले  की जानकारी विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ टी अग्रवाल को दी है।इधर डॉ अग्रवाल ने अग्रिम कार्यवाही हेतु स्थानीय एस डी एम को जानकारी दे दी गयी है। माना जा रहा है कि उक्त क्षेत्र को कंटेनमेन्ट घोषित किया जा सकता है।

इधर ग्रामीणों ने एक बच्चे के संक्रमित होने की पुष्टि होते ही स्कूलों को बन्द करवा दिया है।बहरहाल स्थानीय अधिकारी पूरे मामले पर नजर रखे हुए है।सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रख कर उन पर लगातार नजर रखी जा रही है।

 बलौदाबाजार से आये थे रिश्तेदार

ग्रामीणों के अनुसार तिलकपुर के एक परिवार में कल ही बलौदाबाजार क्षेत्र से कुछ रिश्तेदार आये थे।इसकी जानकारी के बाद ही स्वास्थ्य अमले ने ग्राम पहुच कर कोविड टेस्ट किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.