पिथौरा ढांक टोल प्लाजा के कर्मचारी बेमुद्दत हड़ताल पर,समझौते के प्रयास

पिथौरा नगर के समीप ढांक टोल प्लाजा के कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए।टोल कर्मियों ने प्रबंधन से वेतन वृद्धि की मांग की है। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक पिथौरा पुलिस टोल प्लाजा पहुच चुकी है।प्रबंधन एवम कर्मियों के बीच समझौते के प्रयास भी किये जा रहे है।

0 259

- Advertisement -

desh digital

पिथौरा | पिथौरा नगर के समीप ढांक टोल प्लाजा के कर्मचारी आज से बेमुद्दत हड़ताल पर चले गए।टोल कर्मियों ने प्रबंधन से वेतन वृद्धि की मांग की है। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक पिथौरा पुलिस टोल प्लाजा पहुच चुकी है।प्रबंधन एवम कर्मियों के बीच समझौते के प्रयास भी किये जा रहे है।
मिली जानकारी के अनुसार एन एच ए आई द्वारा संचालित ढांक टोल प्लाजा में कोई दो दर्जन कर्मचारी कार्यरत है।इन कर्मियों को टोल प्रारम्भ होने के बाद से अल्प वेतन दिया जा रहा था।

- Advertisement -

कर्मियों का कहना है कि वर्तमान में कमरतोड़ महंगाई से अब उन्हें अपना घर परिवार चलाने में भी दिक्कत हो रही है।प्रबंधन से वेतन बढ़ाने की मांग करने पर प्रबंधन द्वारा कर्मियों को तोड़ने की नीयत से कुछ कर्मियों का वेतन तो बढ़ा दिया परन्तु अधिकांश  कर्मियों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया।

ज्ञात हो कि टोल में कार्य करने वाले कर्मियों को टोल प्लाजा में अत्यंत कठिन ड्यूटी करनी होती है।इसके बावजूद इन्हें अल्प वेतन में ही गुजारा करना पड़ रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.