हनुमान जन्मोत्सव: बया पुलिस चौकी में हनुमान मंदिर-भूमि पूजन

समीप की बया पुलिस चौकी में आज हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर ग्रामीणों के सहयोग से चौकी स्टाफ द्वारा हनुमान मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन किया। ज्ञात हो कि बया पुलिस चौकी बया से कोई 2 किलोमीटर दूर पिथौरा मार्ग पर स्थित है।

0 316

- Advertisement -

पिथौरा| समीप की बया पुलिस चौकी में आज हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर ग्रामीणों के सहयोग से चौकी स्टाफ द्वारा हनुमान मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन किया। ज्ञात हो कि बया पुलिस चौकी बया से कोई 2 किलोमीटर दूर पिथौरा मार्ग पर स्थित है।

श्री हनुमान जन्मोत्सव में पूरे क्षेत्र के करीब सभी ग्रामो में चल रहे धार्मिक कार्यक्रमों  के बीच आज बया पुलिस ने एक बार पुनः ग्रामीणों की मांग पर थाना परिसर में हनुमान मंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन करवा कर मंदिर निर्माण का कार्य प्रारम्भ  किया |

चौकी प्रभारी धनेश तांडेकर के अनुसार मंदिर निर्माण जन सहयोग से कराया जा रहा है। आज शनिवार के कार्यक्रम में मुख्यतः पुलिस स्टाफ के अलावा ग्राम बया के संजय गोयल, ईश्वर, पंकज महाराज, लेख राम,एवम प्यारेलाल सहित अनेक ग्रामीण शामिल हुए।

- Advertisement -

पिथौरा में हनुमान जन्मोत्सव पूरे क्षेत्र में धूमधाम से मनाई जा रही है। सुबह से हनुमान मंदिरों में पूजा के साथ हनुमान चालीसा का पाठ चल रहा है।दिन भर के पूजा हवन के बाद आज ही शाम को कोई आधा दर्जन हनुमान मंदिरों में आम भंडारा का आयोजन किया गया है।

दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर मंदिर चौक,कृषि उपज मंडी में श्रद्धालुओं का दर्शन एवम पूजन हेतु तांता लगा हुआ है।बस स्टैंड स्थित हनुमान मंदिर पानी टँकी के बाजू स्थित हनुमान मंदिर सहित अधिकांश मंदिरों में लड्डू एवम बूंदी प्रसाद का वितरण किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.