सागौन लट्ठे के साथ पिकअप जब्त

न विभाग पिथौरा द्वारा स्वर्ण काष्ठ सागौन के 7 नग लट्ठे लाद कर ले जा रही एक पिकअप वाहन को जब्त  कर वाहन पर राजसात की कार्यवाही की गई है।वाहन पोटापारा के महेंद्र साहू की बताई जा रही है।

0 196

- Advertisement -

पिथौरा। वन विभाग पिथौरा द्वारा स्वर्ण काष्ठ सागौन के 7 नग लट्ठे लाद कर ले जा रही एक पिकअप वाहन को जब्त  कर वाहन पर राजसात की कार्यवाही की गई है।वाहन पोटापारा के महेंद्र साहू की बताई जा रही है।

वन परिक्षेत्र पिथौरा के अंतर्गत नगर के समीप स्थित किसनपुर सागौन नर्सरी से एक सागौन पेड़ काट कर उसके सात नग लट्ठे की तस्करी कर रही पिकअप क्र cg06 GN 3049 में ले जाने की तैयारी कर रहे थे।

इस दरमियान डिप्टी रेंजर के सी भोई के नेतृत्व में निकली गस्त टीम ने जंगल मे खड़ी उक्त पिकअप की जब तलाशी ली गयी तब उक्त पिकअप में ताजे कटे 7 नग सागौन के लट्ठे बरामद किए गए।

- Advertisement -

तस्करी में लिप्त वाहन को रात में ही वन विभाग के परिसर में लाकर वन अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।जब्त  सागौन की  अनुमानित कीमत 50 हजार से अधिक बताई जा रही है।

पूरी कार्यवाही स्थानीय परिक्षेत्र अधिकारी जे के गंडेचा के निर्देश पर डिप्टी रेंजर के सी भोई, वन रक्षक गुरुचरण भोई सहित विभाग के चौकीदार शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.