पुराना खराब धान बेचने आये किसान का 256 बोरा धान जब्त

सरगुजा के उदयपुर ब्लाक के केदमा समिति में पुराना खराब धान बेचने की कोशिश करते दो किसानों से 256 बोरा धान जब्त किया गया |

0 221

- Advertisement -

उदयपुर/अम्बिकापुर | सरगुजा के उदयपुर ब्लाक के केदमा समिति में पुराना खराब धान बेचने की कोशिश करते दो किसानों से 256 बोरा धान जब्त किया गया |

सरगुजा के उदयपुर ब्लाक के केदमा समिति में पुराना एवम गुववत्ता हीन धान बेचने आये ग्राम लालपुर के 2 कृषक जगना  तथा नंदलाल   से 256 बोरा धान जब्त किया गया।

मौके पर कृषकों  द्वारा बताया गया कि धान पुराना एवम गुववत्ता हीन है जिसके बारे में उन्हें जानकारी थी  फिर भी धान बेचने हेतु लाया गया था।

शासन के निर्देशानुसार पुराना धान विक्रय नहीं करना है फिर भी कृषकों द्वारा जानकारी होने के बावजूद पुराना धान बेचने आये थे इसलिए मौके पर धान को जब्त  किया गया ।

- Advertisement -

sdm अनिकेत साहू के मार्गदर्शन में शिवनारायण राठिया नायब तहसीलदार उदयपुर एवम सतपाल कंवर फ़ूड इंस्पेक्टर द्वारा उक्त कार्रवाई की गई |

बिचौलियों पर पैनी नजर रखने तथा धान उठाव में तेजी लाने के निर्देश

उधर कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा शुक्रवार को अम्बिकापुर जनपद अंतर्गत परसा धान उपार्जन केन्द्र में धान खरीदी कार्याें का निरीक्षण किया। उन्होंने समिति प्रबंधक एवं निगरानी समिति के सदस्यों को हिदायत देते हुए कहा कि बिचौलियों पर पैनी नजर रखें ताकि उपार्जन केन्द्र मंे अवैध धान की बिक्री न कर सकें।
कलेक्टर ने कहा कि धान खरीदी अंतिम चरण में है और इस चरण में बिचौलियों द्वारा किसानों के शेष रकबे में धान बेचने का भरपूर प्रयास करेंगे लेकिन उनके किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने देना है। उन्होंने कहा कि उपार्जन केन्द्र से धान के उठाव में तेजी लाएं। मिलरों को जारी डीओ एवं टीओ के आधार पर अधिक से अधिक धान का परिवहन कराएं।

कोचिया का धान खपाने की कोशिश , पिकअप-ट्रैक्टर समेत 194 बोरा धान जब्त

कलेक्टर ने कहा कि किसानों से रकबा समर्पण में भी तेजी लाएं तथा जिन किसानों के खाते में रकबा शेष हैं उन्हें समिति में आकर रकबा समर्पण करने के लिए प्रोत्साहित करें।
बताया गया कि परसा उपार्जन केन्द्र में पंजीकृत कुल 539 किसानों में से 432 किसानों से 2283 मीट्रिक टन धान की खरीदी की गई है तथा 12480 क्विंटल धान मिलरों को जारी किया गया है। उपार्जन केन्द्र में धान खरीदी सुचारू पूर्वक जारी है तथा धान रखने की पर्याप्त स्थान उपलब्ध है।
इस दौरान एसडीएम अम्बिकापुर श्री प्रदीप साहू, तहसीलदार श्री भूषण सिंह मंडावी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

deshdigital के लिए क्रांतिकुमार रावत

Leave A Reply

Your email address will not be published.