बड़ादेव खंभा मामले में गोंडवाना ने एसडीएम कार्यालय उदयपुर में किया प्रदर्शन

मंगलवार को उदयपुर एस डी एम कार्यालय के सामने ग्राम तोलगा में गोंडवाना द्वारा स्थापित बड़ादेव खंभा को उखाड़कर गांव के एक शख्स द्वारा फेंकने के मामले में प्रदर्शन कर कार्यवाही की मांग की है.

0 55

- Advertisement -

उदयपुर| मंगलवार को उदयपुर एस डी एम कार्यालय के सामने ग्राम तोलगा में गोंडवाना द्वारा स्थापित बड़ादेव खंभा को उखाड़कर गांव के एक शख्स द्वारा फेंकने के मामले में प्रदर्शन कर कार्यवाही की मांग की है.
ग्राम तोलगा में 1998-99 में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के संस्थापक दादा हीरा सिंह मरकाम द्वारा सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में बड़ादेव की स्थापना हेतु खंभा गाड़कर समाज के लोगों द्वारा लगातार पूजा अर्चना की जा रही थी. उक्त खंभे को तोलगा गांव के ही कुछ लोगों ने उखाड़कर वर्ष 2022 में फेंक दिया.


उक्त मामले में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयनाथ सिंह केराम की अध्यक्षता में एक दिवसीय प्रदर्शन किया गया। ज्ञापन में इनके द्वारा चक्काजाम और एस डी एम कार्यालय घेराव का अल्टीमेटम दिया था.

- Advertisement -

प्रशासनिक अधिकारियों की आंदोलन कारियों से लगातार बातचीत के बाद गोंडवाना के लोगों ने आंदोलन को सांकेतिक करते हुए मंगलवार को सैकड़ों महिला पुरुषो की उपस्थिति में जनपद के पीछे मीटिंग कर रैली के शक्ल में अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय उदयपुर के सामने नारेबाजी करते हुए पहुंचकर भागीरथी खांडे को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्यवाही की मांग की है. चर्चा के दौरान प्रवक्ता जयनाथ सिंह केराम ने 15 दिवस के भीतर उचित कार्रवाई नहीं होने की दशा में फिर से उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है.


आज कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से नवल सिंह वरकड़े जीतम सिंह उईके रामजीत आरमोर समल सिंह अर्मो श्रवण सिंह वरकड़े रामकुमार धूर्वे हीरासाय वरकड़े रोहित सिंह टेकाम विजय सिंह कोर्राम श्रीपाल पोर्ते मोहर साय कोर्राम सुमन सिंह आयम समली सिंह आयम मसत राम कमरो मदन सिंह करियाम देवेन्द्र सिंह पन्द्राम विनोद पोर्ते समला सिंह पोर्ते सुखराम सिंह पोर्ते जीतन मरकाम सुखसाय मराबी सुखराज सिंह आयम अनिता सिंह वरकड़े सुन्दरी टेकाम सहोदरा सिंह पोया शकुन्तला वरकड़े देवमुनिया श्याम प्रेमवती पोर्ते आनन्द लाल उर्रे ठाकुर मरकाम अर्जुन मरकाम सहित सैंकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे.

 

deshdigital के लिए क्रांतिकुमार रावत

Leave A Reply

Your email address will not be published.