लग्जरी कार में अवैध रूप से  सोना और चांदी के आभूषणो का तस्करी करते तीन गिरफ्तार

संदिग्ध वाहनों की सघन चेकिंग के दौरान सिंघोडा क्षेत्र में गुरुवार पुलिस ने एक लग्जरी कार से अवैध रूप से  सोना और चांदी के आभूषणो के तस्करी का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

0 10

महासमुन्द| संदिग्ध वाहनों की सघन चेकिंग के दौरान सिंघोडा क्षेत्र में गुरुवार पुलिस ने एक लग्जरी कार से अवैध रूप से  सोना और चांदी के आभूषणो के तस्करी का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक महासमुन्द दिव्यांग पटेल के द्वारा जिलें के समस्त थाना प्रभारी/चैकी प्रभारियों को संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखे व कार्यवाही हेतु निर्देशित किया था। जिसके तहत जिलें के सीमावर्ती थाना क्षेत्रों पर थाना प्रभारियों द्वारा संदिग्ध वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है।

इसी दौरान गुरुवार को सिंघोडा क्षेत्र के अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल में संदिग्ध वाहनो पर नजर रखकर चेकिंग किया जा रहा था। तभी बरगढ ओडिशा की ओर से एक सफेद रंग की स्वीफ्ट कार क्रमांक CG 04 MY 6506 तेज रफ्तार से छत्तीसगढ की ओर आ रही थी। उक्त वाहन को चेक पोस्ट के पास पुलिस पार्टी द्वारा रोककर पूछताछ किया गया।

- Advertisement -

पूछताछ में वाहन चालक ने अपना नाम हीरा लाल यादव व वाहन में बैठे अवध परते एवं सुनील जैन सभी रायपुर का रहना बताया जिनसे पूछताछ करने पर पुलिस को स्पष्ट व सही जवाब नही दिये। जवाब गोलमोल व संतोषप्रद नही पाये जाने पर वाहन की तलाशी ली गई तो पीछे सीट में बैंग रखा हुआ था। इससे पुलिस टीम को संदेह हुआ और उस बैंग को खोलकर चेक किया गया तो अलग-अलग प्लास्टिक झिल्लीयों में सोने व चांदी के ज्वेलरी एवं नगदी रकम मिला।

वाहन चालक हीरा लाल यादव व वाहन में बैठे (02.) अवध परते एवं (03) सुनील जैन उम्र 63 वर्ष सा. साहू भवन के सामने बैरन बाजार रायपुर से उक्त नगदी रकम एवं सोने की ज्वेलरी के संबंध में सख्ती से पूछताछ करने पर सुनील जैन ने स्वयं का ज्वेलरी शॉप एस.एस. सिल्वर ज्वेलर्स शॉप सदर बाजार रायपुर में होना बताया। व चालक हीरा लाल यादव व स्टाफ अवध परते ने बताया कि साथ एस.एस. सिल्वर ज्वेलर्स के मालिक सुनील जैन के कहने पर एस.एस. सिल्वर ज्वेलर्स शॉप से सोने व चांदी की ज्वेलरी लेकर बरगढ ओडिशा के ज्वेलर्री शॉप संचालकों को सेम्पल दिखाने व बिक्री करने ओडिशा जाना व बिक्री की रकम व शेष बचे ज्वेलरी को लेकर वापस रायपुर जाना बताया।

पुलिस की टीम द्वारा सुनील जैन से नगदी रकम व ज्वेलरी के संबंध में दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वह कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नही कर पाया। नगदी रकम व सोने की ज्वेलरी के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं होना से नगदी 8,50,000 रूपये, व सोने व चांदी के आभूषण 1139.243 ग्राम सोना (सोने का आभूषण) कीमती 55,00,000/- रूपये तथा लगभग 105 किलो ग्राम (चांदी का आभूषण वसिल्ली) कीमति लगभग 67,00,000/- रूपये व 8,50,000/- रूपये नगदी व स्वीफ्ट कार CG 04 MY 6506 कीमती करीबन 5,00,000/- रूपये जुमला कीमति कुल 1,35,00,000/-रूपये बरामद कर थाना सिंघोडा में 102 जा.फौ. के तहत् जप्त कर पुलिस अभिरक्षा में लिया गया। अग्रिम कार्यवाही हेतु आयकर विभाग को भी सूचना भेजी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.