अमेरिका आने वाले 30,000 अफगानों को टेक्सास में बसाया जा सकता है

अफगानिस्तान में तालिबान से बचने के लिए अमेरिका आने वाले कम से कम 30,000 अफगान शरणार्थियों में से कई को टेक्सास राज्य के विभिन्न शहरों में बसाए जाने की संभावना है।

0 18

- Advertisement -

ह्यूस्टन। अफगानिस्तान में तालिबान से बचने के लिए अमेरिका आने वाले कम से कम 30,000 अफगान शरणार्थियों में से कई को टेक्सास राज्य के विभिन्न शहरों में बसाए जाने की संभावना है।

शरणार्थी सेवाओं की एजेंसी ने यह जानकारी दी है। तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा से हताश होकर अमेरिका भागकर आने वाले कम से कम 30,000 अफगानों को आगामी हफ्तों में अमेरिका में फिर से बसाया जा सकता है।

कई अफगान शरणार्थियों को टेक्सास के डलास, फोर्ट वर्थ, ह्यूस्टन और ऑस्टिन शहरों में रखा जाएगा। टेक्सास शरणार्थी सेवा (आरएसटी) के सीईओ रसेल स्मिथ ने एक बयान में कहा, अमेरिकी सेना की सहायता करने वाले अफगान नागरिक और उनके परिवार गंभीर खतरे में हैं और अमेरिका में शरण मांग रहे हैं।

- Advertisement -

स्मिथ ने कहा, अब तक, अगले कुछ हफ्तों में 107 परिवारों के ऑस्टिन में स्थानांतरित होने की पुष्टि की गई है। सप्ताहांत में, टीके ऑस्टिन कार्यालय ने सात लोगों के परिवार को फिर से बसाया, और इस सप्ताह चार अतिरिक्त परिवारों का स्वागत करने के लिए कमर कस रहा है।

हम जानते हैं कि यह इस लहर की शुरुआत है, और टी इस संकट में अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि उनके डलास कार्यालय में एक स्टाफ सदस्य फोर्ट ली में लोगों को भेजने और नए आने वाले व्यक्तियों और परिवारों की मदद करने के लिए कॉल का जवाब दे रहा है।

स्मिथ ने कहा कि वर्तमान में, टी आश्वस्त है कि वह अगले कुछ हफ्तों में 324 अफगानों को डलास, फोर्थ वर्थ, ह्यूस्टन और ऑस्टिन में बसाएगा। आरएसटी के क्षेत्र निदेशक मार्क हैगर ने मीडिया को बताया कि अगले कुछ हफ्तों में वह करीब 300 लोगों के टेक्सास में आने की उम्मीद कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.