असम राइफल्स के जवानों ने मिजोरम से पकड़ी करोड़ों रुपए की विदेशी सिगरेट

स्मगलरों पर लगाम कसने की असम राइफल्स की मुहिम जारी है। असम राइफल्स के जवानों ने विदेशी सिगरेट की बड़ी खेप जब्त की है।

0 32

- Advertisement -

गुवाहाटी । स्मगलरों पर लगाम कसने की असम राइफल्स की मुहिम जारी है। असम राइफल्स के जवानों ने विदेशी सिगरेट की बड़ी खेप जब्त की है।

इसके साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार करने में भी जवानों को कामयाबी मिली है। असम राइफल्स ने यह कार्रवाई मिजोरम के चंफाई जिले में की है।

जवानों ने केलकंग-खौंगलेन्ग रोड के पास से विदेशी सिगरेट के 502 डिब्बे पकड़े हैं। बताया जा रहा है कि अपनी सूचना के आधार पर असम राइफल्स और कस्टम विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर तस्करों को पकड़ा है।

बताया जा रहा है कि बरामद की गई विदेश सिगरेट की कीमत बाजार में करीब 6,52,60,000 करोड़ रुपया है। बरामद किये गये सामानों को कस्टम विभाग को दे दिया गया है। मिजोरम में ड्रग की तस्करी को रोकना एक बड़ी चुनौती है।

- Advertisement -

खासकर भारत-म्यनमार सीमा पर तस्कर अक्सर तस्करी की फिराक में रहते हैं। बता दें कि इससे पहले असम पुलिस ने बृहस्पतिवार को गुवाहाटी के बाहरी इलाके जोराबात में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से साढ़े चार करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन बरामद की थी।

एक अधिकारी ने बतायान था कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मणिपुर से मादक पदार्थों की एक खेप आने वाली है। इसके आधार पर बसिष्ठ पुलिस थानांतर्गत जोराबात आउटपोस्ट में पुलिस ने घेराबंदी की और जांच के दौरान एक ट्रक से प्लास्टिक की साबुनदानियोंमें 60 पैकेट में 660 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि मणिपुर के थौबल जिले के निवासी वाहन चालक तथा एक अन्य व्यक्ति को इस संबंध में गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में बसिष्ठ पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया और आगे की जांच जारी है। मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा ने ट्वीट कर इस काम के लिए पुलिस को बधाई दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.