बैंकों में अप्रैल में 15 दिनों की छुट्टी  

0 87

- Advertisement -

नई दिल्ली |  अप्रैल में बैंकों  में 15 दिनों की छुट्टी रहेगी|  आरंभ में एक अप्रैल को खाताबंदी के कारण बैंकों में कामकाज नहीं होगा, जबकि दो अप्रैल को गुडफ्राइडे की  छुट्टी होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।

इसके बाद चार अप्रैल को रविवार और पांच अप्रैल को बाबू जगजीवन राम जयंती पर आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में छुट्टी के कारण बैंक बंद रहेंगे। छह अप्रैल को तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने के कारण बैंकों का छुट्टी रहेगी ।

- Advertisement -

आगे 10 अप्रैल को महीने का दूसरा शनिवार और 11 अप्रैल को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 13 अप्रैल को गुड़ी पड़वा/ तेलुगू नववर्ष दिवस/उगादी महोत्सव होने के कारण बैंकों का अवकाश होगा।

अगले दिन 14 अप्रैल को बाबासाहेब आंबेडकर जयंती के साथ-साथ तमिल नववर्ष दिवस/विशु/बीजू महोत्सव/चीरोबा/ बोहाग बिहू के कारण बैंकों में अवकाश होगा।

वहीं, 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस/ बंगाली नववर्ष दिवस बोहाग बिहू और सरहुल का अवकाश है। वहीं, 16 अप्रैल को बोहाग बिहू और 18 अप्रैल को रविवार है। इसके आगे 21 अप्रैल को रामनवमी  की छुट्टी पर बैंक बंद रहेंगे। फिर 24 अप्रैल को चौथा शनिवार और 25 को रविवार के कारण बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.