भारत में 4-5 नई बाइक लॉन्च करेगी रॉयल एनफील्ड

सी कंपनी रॉयल एनफील्ड इस साल से लेकर अगले साल तक भारत में 4-5 नई बाइक लॉन्च करने वाली है, जिनमें रॉयल एनफील्ड न्यू क्ला‎सिक 350 के साथ ही रॉयल एनफील्ड हंटर 350 का नाम सबसे पहले आ रहा है।

0 59

- Advertisement -

नई दिल्ली । देसी कंपनी रॉयल एनफील्ड इस साल से लेकर अगले साल तक भारत में 4-5 नई बाइक लॉन्च करने वाली है, जिनमें रॉयल एनफील्ड न्यू क्ला‎सिक 350 के साथ ही रॉयल एनफील्ड हंटर 350 का नाम सबसे पहले आ रहा है।

भारत में 350 सीसी और उससे ज्यादा पावरफुल कम्यूट, एडवेंचर और टूरर बाइक सेगमेंट में जलवा बिखेर रही देसी कंपनी रॉयल एनफील्ड आने वाले समय में बाइक लवर्स को काफी सरप्राइज देने वाली है।

रॉयल एनफील्ड की नई बाइक आरई हंटर 350 को बीते दिनों टेस्टिंग के दौरान देखा गया, जिसके उसके रियर और फ्रंट लुक की झलक दिखी है।

कंपनी ने कुछ समय पहले नई बाइक रॉयल एनफील्ड  मेटयोर 350 के साथ ही रॉयल एनफील्ड कांटीनेंटल जीटी 650 और रॉयल एनफील्ड ‎हिमालयन को नए अवतार और फीचर्स के साथ लॉन्च किया है

और अब वह इस महीने या अगले महीने भारत में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक क्सालिक 350 को नए अवतार में पेश करने वाली है। इस बीच आप भी जानें कि आखिरकार देसी कंपनी रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक हंटर 350 में क्या कुछ खास है?

रॉयल एनफील्ड लंबे समय से स्क्रेंबलर स्टाइल की बाइक लॉन्च करने की फिराक में है, जिसमें उसके सिग्नेचर डिजाइन और फीचर्स की भी झलक दिखे।

- Advertisement -

हंटर 350 की लीक इमेज में पता चला है कि इसमें रेट्रो स्टाइल सर्कुलर हेडलैंप, राउंड व्यू मिरर और टियर ड्रॉप फ्यूल टैंक देखने को मिलेंगे, जो ज्यादातर रॉयल एनफील्ड बाइक्स को देखने को मिलती हैं।

हालांकि, हंटर में बाकी डिजाइन काफी अलग हैं और इसमें काफी अलग एग्जॉस्ट, सीट, टेललैंप, इंडिकेटर्स के साथ ही हाइट भी तुलनात्मक रूप से कम होगी।

वहीं इंजन की बात करें तो माना जा रहा है कि इसमें  हंटर 350  की तरह ही नई जे सीरीज का 349 cc का एयर ऑयल कूल्ड इंजन लगा होगा, जो कि 20.2 एचपी की पावर और 27 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

हंटर 350 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी और कंपनी का कहना है कि इसमें वाइब्रेशन रिडक्शन फीचर दिखेगा। बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपर नैविगेशन फीचर भी देखने को मिल सकते हैं।

कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि रॉयल एनफील्ड की बाकी बाइक्स के मुकाबले इसका डिजाइन काफी अलग है और यह लोगों को आकर्षित कर सकती है।

माना जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड   हंटर 350  अपने लुक और डिजाइन की वजह से फीमेल बाइकर्स को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है। कारण ये है कि इसमें सीट की हाइट अपेक्षाकृत कम होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.