ईरान में बेकाबू हुआ कोरोना, हर 2 मिनट में एक संक्रमित की जान जा रही

ईरान में कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, देश में हर 2 मिनट में एक संक्रमित की जान जा रही है। कोरोना से ईरान में मरने वालों की संख्या अभी तक 94 हजार 603 तक पहुंच गई है।

0 15

- Advertisement -

तेहरान । ईरान में कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, देश में हर 2 मिनट में एक संक्रमित की जान जा रही है। कोरोना से ईरान में मरने वालों की संख्या अभी तक 94 हजार 603 तक पहुंच गई है।

हर 2 सेकंड में एक व्यक्ति संक्रमित हो रहा है। पिछले 24 घंटे में 40 हजार 808 नए मरीज मिले हैं। अस्पतालों में बिस्तरों की कमी हो गई है। वैक्सीन की कमी के कारण कोरोना केस बढ़ रहे हैं।

ईरान की 8 करोड़ 30 लाख की आबादी में अब तक 4 प्रतिशत लोगों को ही वैक्सीन लग सकी है। ईरान सरकार ने बताया कि सोमवार को ही एक दिन में 588 लोगों की मौत का आंकड़ा दर्ज किया गया है।

- Advertisement -

ईरान में अथॉरिटीज ने कोरोना के बढ़ते केसों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन न होने और मास्क न पहनने को जिम्मेदार ठहराया है। देश के कई शहरों में अब बेड्स की कमी हो गई है।

ईरानी स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में कोरोना की 5वीं लहर चल रही है।इसका कहर आने वाले दिनों में और बढ़ सकता है।ईरान सरकार का कहना है कि हम यह अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि यह संकट कितना बढ़ने वाला है।

वैक्सीन की कमी के कारण कई सेंटर बंद हैं।इसी साल जनवरी में ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्लाह अली खामेनेई ने ब्रिटेन और अमेरिका से वैक्सीन के आयात पर बैन लगा दिया था।

उनका कहना है कि इन वैक्सीन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। ये संक्रमण को बढ़ाने के लिए हैं। वहीं अमेरिकी पाबंदियों के चलते वह अन्य देशों से भी टीके नहीं खरीद पा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.