बापूजी के रोल के लिए 280 बार अपना सिर मुंडवा चुके हैं अमित भट्ट

बरसों से साफ-सुथरे मनोरंजन की वजह से तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दर्शकों का फेवरेट शो बना हुआ है। इस शो के हर किरदार से लोग जुड़ाव महसूस करने लगे हैं।

0 37

- Advertisement -

मुंबई । बरसों से साफ-सुथरे मनोरंजन की वजह से तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दर्शकों का फेवरेट शो बना हुआ है। इस शो के हर किरदार से लोग जुड़ाव महसूस करने लगे हैं।

टीआरपी लिस्ट में अपनी लगातार मौजूदगी की वजह से इस शो ने यह भी बता दिया है कि बिना फूहड़ मजाक के भी कॉमेडी शो हिट होता है।

इसी शो के एक मेन कैरेक्टर हैं बापूजी जिसे अमित भट्ट निभाते हैं। अमित को अपना सिर कई बार मुंडवाना पड़ा ताकि रोल में परफेक्ट नजर आएं। यहां तक तो बात ठीक है, लेकिन इसकी वजह से इन्हें तकलीफ होने लगी, यह परेशानी वाली बात है।

अमित भट्ट ने बापूजी के रोल के लिए 280 बार अपना सिर मुंडवाया है। इसकी जानकारी अमित ने दी। अमित के मुताबिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की शूटिंग के लिए हर 2-3 दिन में सिर मुंडवाना पड़ता था।

- Advertisement -

लगातार ऐसा करने की वजह से उन्हें स्किन इंफेक्शन हो गया। उनके सिर की त्वचा बार-बार स्किन रेजर ब्लेड के इस्तेमाल की वजह से काफी सेंसिटिव हो गई। जब उन्हें इससे परेशानी होने लगी तो डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टर्स ने उन्हें सिर न मुंडवाने की सलाह दी।

पुराने एपिसोड में इसी वजह से अमित भट्ट यानी बापूजी गंजे नजर आते थे। जब उन्हें स्किन इंफेक्शन की समस्या हुई तो शो मेकर्स ने विग पहन कर शूटिंग करने का सुझाव दिया।

लेकिन अमित ने विग न लगाते हुए गांधी टोपी पहनने का विकल्प निकाला ताकि बापूजी के किरदार से मैच खाता हुआ उनका लुक नजर आए।

पिछले 13 साल से बापू जी के रोल में अमित भट्ट लगातार दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं। चंपकलाल यानी बापूजी जिस उम्र का रोल शो में प्ले कर रहे हैं दरसअल उस उम्र के असली लाइफ में हैं नहीं, लेकिन उनके मेकअप का और एक्टिंग देख ऐसा लगता नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.