तालिबान का खौफ- मशहूर पॉप स्टार अर्याना सईद ने अफगानिस्तान छोड़ा

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद अफगानियों में खौफ व्याप्त है, लोग दहशत में देश छोड़ दूर जाना चाहते हैं। एयरपोर्ट पर लोगों की लाइन लगी है, लेकिन उन्हें ले जाने वाली फ्लाइट मिसिंग हैं।

0 75

- Advertisement -

काबुल । अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद अफगानियों में खौफ व्याप्त है, लोग दहशत में देश छोड़ दूर जाना चाहते हैं। एयरपोर्ट पर लोगों की लाइन लगी है, लेकिन उन्हें ले जाने वाली फ्लाइट मिसिंग हैं।

लेकिन कुछ किस्मत वाले ऐसे भी हैं जो ये देश छोड़ने में सफल हुए हैं। ऐसी ही एक मशहूर पॉप स्टार हैं अर्याना सईद जो देश छोड़ने में सफल रहीं हैं।

अर्याना ईद ने खुद सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी है कि उन्होंने अफगानिस्तान छोड़ दिया है। उन्होंने एक अमेरिकी कार्गो में बैठ बुधवार को इस देश को छोड़ दिया।

उनकी तरफ से कहा गया है कि वे कुछ रातों से काफी परेशान थीं, डरी हुई थीं, लेकिन वे जिंदा बच गईं और देश छोड़ने में भी कामयाब रहीं। वे कहती हैं कि मैं जिंदा हूं और कुछ ना भूलने वाली रातों के बाद दोहा पहुंच गई हूं।

अब इस्तांबुल जाने की तैयारी कर रही हूं। एक बार मैं घर पहुंच जाऊं और खुद को सामान्य कर लूं, फिर आपको बताने के लिए मेरे पास कई कहानियां हैं।

- Advertisement -

अर्याना ने इस बात का भी जिक्र किया है कि उन्होंने सबसे आखिर में अफगानिस्तान को छोड़ा है। उन्होंने अपना पुराना वादा निभाया है जहां कहा गया था कि वे अपनी धरती को सबसे आखिर में छोड़ेंगी।

अभी के लिए अर्याना उम्मीद जता रही हैं कि अफगान के लोग फिर शांति से जिंदगी जी पाएंगे। उन्हें किसी भी सुसाइड बॉम्बर का कोई खौफ नहीं रहेगा।

अब अर्याना का ये मैसेज वायरल होता उससे पहले उनके पति हासिब सईद ने भी सभी के साथ एक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने बताया कि दुनिया के लिए उनकी पत्नी सिर्फ एक कलाकार हैं, लेकिन उनके लिए वे एक रोल मॉडल हैं।

वे कहते हैं कि जब से हम दोहा से निकले हैं, वो सो रही है। मैं उसे देख सोच रहा हूं कि उसने कितनी हिम्मत दिखाई है। उसने सबसे मुश्किल परिस्थितियों का कितनी खूबसूरती से सामना किया है।

लिखना तो काफी कुछ चाहता हूं, लेकिन समय नहीं है। इतना जरूर कहूंगा कि मेरी पत्नी मेरे लिए रोल मॉडल है। अभी उसे शांति से सोने देते हैं। फिर उसके पास पूरी दुनिया को बताने के लिए कई कहानियां हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछली बार अर्याना सईद को एक अफगान रियलिटी शो में देखा गया था। उन्होंने बतौर जज उस शो में हिस्सा लिया था। लेकिन अब क्योंकि देश पर तालिबान का राज है, ऐसे में उन्होंने भी समय रहते मुल्क छोड़ना उचित समझा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.