अमेरिकी हथियार तालिबान के हाथ लगने पर रिपब्लिकन सीनेटरों ने बाइडन प्रशासन से मांगा जवाब

अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना के सैन्य उपकरण (हथियार) तालिबान के हाथ लगने को लेकर रिपब्लिकन पार्टी के 24 से अधिक सीनेटरों ने राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन से जवाब तलब किया है।

0 30

- Advertisement -

वॉशिंगटन । अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना के सैन्य उपकरण (हथियार) तालिबान के हाथ लगने को लेकर रिपब्लिकन पार्टी के 24 से अधिक सीनेटरों ने राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन से जवाब तलब किया है।

रिपब्लिकन सांसदों ने रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन को लिखे पत्र में कहा, ‘जैसा कि हमने अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पर कब्जा जमाने पर वहां से आ रही तस्वीरें देखी तो हम यह देखकर बेहद डर गए कि यूएच-60 ब्लैक हॉक्स समेत अमेरिका के कई उपकरण तालिबान के हाथ लग गए हैं।

- Advertisement -

’ पत्र में सीनेटर बिल क्लासिडी, मार्को रुबियो और 23 रिपब्लिकन सांसदों ने बाइडन प्रशासन से करदाताओं के पैसे से खरीदे जाने वाले अमेरिकी सैन्य उपकरणों का हिसाब मांगा जो तालिबान के हाथ लगे हो सकते हैं।

सीनेटरों ने लिखा, ‘यह अनुचित है कि अमेरिकी करदाताओं के पैसों से खरीदे जाने वाले उच्च तकनीक वाले सैन्य उपकरण तालिबान और उनके आतंकवादी सहयोगियों के हाथ लग गए।

अफगानिस्तान से सेना की वापसी की घोषणा करने से पहले अमेरिका के रक्षा मंत्रालय की शीर्ष प्राथमिकताओं में अमेरिकी संपत्ति की रक्षा करना भी होना चाहिए था।’ ऑस्टिन को लिखे अपने पत्र में, उन्होंने पिछले साल अफगान सशस्त्र बलों को दिए गए सैन्य उपकरणों (हथियारों) का पूरा विवरण मांगा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.