गणपत’ के चलते विकास बहल की ‘गुडबाय’ टली

फिल्म 'क्‍वीन' और 'सुपर 30' फेम विकास बहल अपने करियर की सबसे महंगी फिल्‍म 'गणपत' बनाने जा रहे हैं। यह आज से 69 साल बाद 2090 का सेट है।

0 12

- Advertisement -

मुंबई . फिल्म ‘क्‍वीन’ और ‘सुपर 30’ फेम विकास बहल अपने करियर की सबसे महंगी फिल्‍म ‘गणपत’ बनाने जा रहे हैं। यह आज से 69 साल बाद 2090 का सेट है।

उस दौर में मुंबई और बाकी दुनिया का स्‍वरूप कैसा होगा, उनकी ड्रॉइंग तकरीबन पूरी हो चुकी है। यह काम कर रहे प्रोडक्‍शन डिजाइनर अमित रे ने इसकी पुष्‍ट‍ि की है।

अमित रे ने कहा, “हमने तीन तरह की शेहर क्रिएट की हैं। एक वो, जहां गरीबी है, जैसी धारावी की झुग्‍गी झोपड़ी। वहां अपराध और अराजकता है।

- Advertisement -

कुछेक उस तरह की सिटी, जैसी ‘जोकर’ फिल्‍म में गोथम सिटी थी। वह काल्‍पनिक सिटी थी, पर रियलिटी के करीब थी।” अमित रे आगे कहते हैं, “फिल्म ‘गणपत’ में मूल रूप से तीन तबके की सिटी दिखेगी।

एक जो बेहद गरीब है। दूसरी भीमताल, जो मिडिल क्‍लास वाले लोगों से ताल्‍लुक रखती है। तीसरी तरह की सिटी का नाम सिल्‍वर सिटी है। वहां सिर्फ अमीर इंसान ही रहते हैं।

जैसे सिंगापुर, लंदन, न्‍यूयॉर्क के शहरों में कांच की इमारतें, चकाचौंध रौशनी वगैरह रहती हैं। हमारी फिल्‍म में भी जो रौनक दुनिया होगी, वह उन शहरों का अपग्रेडेड वर्जन होगी। फिल्‍म में भी मूल लड़ाई अमीरों और गरीबों के बीच की है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.