छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ ईओडब्लू-एसीबी में एफआईआर

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ ईओडब्लू और एसीबी ने एफआईआर दर्ज किया है. यह  महादेव बैटिंग ऐप के मालिकों से 508 करोड़ रुपये लेने के मामले में किया गया है.

0 24

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ ईओडब्लू और एसीबी ने एफआईआर दर्ज किया है. यह  महादेव बैटिंग ऐप के मालिकों से 508 करोड़ रुपये लेने के मामले में किया गया है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के लिए इसे मुश्किलें बढ़ाने वाला माना जा रहा है.

मीडिया में चल रहे खबरों के मुताबिक भूपेश बघेल पर महादेव बेटिंग एप के मालिक रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर से 508 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप है. ईओडब्लू और एसीबी ने एफआईआर ईडी द्वारा कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट के आधार पर किया गया है.

- Advertisement -

बताया जाता है कि चार्जशीट में दावा किया गया है कि भूपेश बघेल और उनके सरकार के कई मंत्रियों और प्रशासनिक अधिकारियों को महादेव बेटिंग एप ने करोड़ों रुपये प्रोटेक्शन मनी दिया है. ईडी ने चंद्राकर और उप्पल के एक आदमी असीम दास को विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद 3 नवंबर को रायपुर की एक होटल की पार्किंग से गिरफ्तार किया था. जिस दौरान दास की गाड़ी और घर से पौने तीन करोड़ रुपये बरामद किए थे.

असीम ने बयान में कहा कि वो ये पैसे किसी भूपेश बघेल को देने आया था. इसी दौरान दास ने यह खुलासा वहीं किया था कि वो अबतक 508 करोड़ रुपये भूपेश बघेल को पहुंच चुका है. इसी आधार पर भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.