इंदौर में जहरीली शराब से छह लोगों की मौत

प्रदेश के शहर इंदौर में सिलसिलेवार हुई पांच युवकों की मौत के मामले में जहरीली शराब सामने आई है। शुक्रवार को गांधीनगर में भी 40 वर्षीय विश्मभरसिंह की मौत हो गई

0 17

- Advertisement -

भोपाल । प्रदेश के शहर इंदौर में सिलसिलेवार हुई पांच युवकों की मौत के मामले में जहरीली शराब सामने आई है। शुक्रवार को गांधीनगर में भी 40 वर्षीय विश्मभरसिंह की मौत हो गई। प्रॉपर्टी ब्रोकर तरुण रिझवानी को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। प्रेमनगर के कॉस्मेटिक व्यवसायी की मौत में भी जहरीली शराब का शक जताया जा रहा है।

एसपी के मुताबिक शुक्रवार को जानकारी मिली कि साधुवासवानी नगर(जूनी इंदौर) निवासी प्रॉपर्टी कारोबारी तरुण रिझवानी की भी जहरीली शराब के कारण तबियत बिगड़ी और निजी अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। तरुण ने 27 जुलाई को पंचशीलनगर निवासी बंटी सुगवानी से एक बोतल शराब खरीदी थी। दोपहर को भंवरकुआं थाना पुलिस ने बंटी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में बंटी ने बताया वह जयरामपुर के एक तस्कर से शराब खरीद कर होम डिलीवरी करता था।

जूनी इंदौर थाना पुलिस ने उसके विरुद्ध जहरीली शराब और मानव वध के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर लिया। इससे आशंका है कि पुलिस शराब के कारण हुई मौतों का आंकड़ा छुपा रही है। आबकारी और पुलिस अफसर जहरीली शराब से इन्कार करते आ रहे थे। शुक्रवार को पश्चिम क्षेत्र के एसपी महेशचंद जैन को तस्करों से खरीदी शराब न पीने की अपील करना पड़ी।

- Advertisement -

देर शाम तस्करों की तलाश में छापे मारे लेकिन आबकारी विभाग द्वारा हुई कार्रवाई की खबर सार्वजनिक हो गई और घरों से फरार हो गए। हालांकि तीन युवकों को हिरासत में ले लिया जो कमिशन लेकर शराब की बोलतें पहुंचाने का काम करते है। जहरीली शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार बंटी के मोबाइल की जांच की तो एसपी महेश चंद का एक वीडियो मिला जो दोपहर को ही मीडिया को दिया था।

एसपी ने शराब दुकाने के अतिरिक्त बाहर से शराब न खरीदने की अपील करते हुए कहा था कि शहर में नकली शराब बिक रही है। बंटी ने यह वीडियो उस तस्कर को भेजा था जिससे शराब खरीदता था। उसने पूछताछ में बुरहानपुर, देवास, खंडवा, बड़वाह से नकली शराब खरीदना कबूला है। एसपी के मुताबिक समिपस्थ जिलों से बड़े पैमाने से नकली शराब खप रही है।

तस्कर कईं ब्रांड की शराब अधिकृत दुकानों से 100 से 200 रुपये सस्ती बेचते है। गांधीनगर थाना क्षेत्र में भी शनिवार को जड़ीबूटी बेचने वाले विश्मभरसिंह पुत्र नत्थुसिंह की मौत हो गई। साले राजेश सिंह ने बताया विश्मभरसिंह दो दिन से शराब पी रहा था। गुरुवार को उसकी तबियत खराब हुई और उल्टियां करने लगा।

उसके हाथ सुन्ना हो गए और पेट में तेज जलन होने लगी। स्वजन अस्पताल ले गए लेकिन शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। इसके पूर्व सागर अग्रवाल,शिशिर उर्फ छोटू,अभिषेक अग्निहोत्री,सचिन गुप्ता व शिवनंदन उर्फ शिवा की मौत जहरीली शराब पीने से हो चुकी है। रिंकू वर्मा,मोहन चौहान और तरुण रिझवानी गंभीर अवस्था में भर्ती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.