महाप्रभु श्री जगन्नाथ की रथ यात्रा कल, सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त

नौ दिवसीय वार्षिक रथ यात्रा उत्सव कल शुक्रवार से पुरी में शुरू होगा। उम्मीद की जा रही है कि इस भव्य उत्सव को देखने के लिए लाखों श्रद्धालु तीर्थ नगरी में एकत्र होंगे।

0 29

- Advertisement -

पुरी। नौ दिवसीय वार्षिक रथ यात्रा उत्सव कल शुक्रवार से पुरी में शुरू होगा। उम्मीद की जा रही है कि इस भव्य उत्सव को देखने के लिए लाखों श्रद्धालु तीर्थ नगरी में एकत्र होंगे। भगवान जगन्नाथ, भगवान बलभद्र और देवी सुभद्रा की रथ यात्रा सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। तीनों रथ कल भव्य उत्सव के लिए तैयार हैं। देवी-देवताओं को ले जाने वाले रथों को श्रद्धालु गुंडिचा मंदिर तक खींचेंगे और उसके बाद कई अनुष्ठान होंगे।

इस दौरान पुरी और उसके आसपास 180 प्लाटून पुलिस बल और 1,000 से अधिक अधिकारियों को तैनात किया जाएगा। शहर में पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए जा रहे हैं ताकि भक्तों को श्रीजीउ के सुरक्षित दर्शन हो सकें।

- Advertisement -

इसी तरह स्वास्थ्य विभाग ने इस साल स्वस्थ रथ यात्रा के लिए कई उपाय किए हैं। विभाग मेगा फेस्टिवल के दौरान पुरी में 200 से अधिक डॉक्टरों और पैरामेडिकल कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करेगा।

रथयात्रा के दौरान 145 डॉक्टर, 40 फार्मासिस्ट, 45 स्वास्थ्य अधिकारी, 30 नर्सिंग अधिकारी और 121 से अधिक अन्य स्वास्थ्य कर्मियों और परिचारकों को ड्यूटी लगाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.