90 लाख रुपय की धोखाधड़ी के आरोप में  न्यूज चैनल का संपादक गिरफ्तार

एक स्थानीय निजी टीवी चैनल के संपादक अर्धेंदु दास को ओडिशा क्राइम ब्रांच की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को ईओडब्ल्यू एसपी दिलीप त्रिपाठी ने इसकी जानकारी दी है।

0 48

- Advertisement -

भुवनेश्वर। एक स्थानीय निजी टीवी चैनल के संपादक अर्धेंदु दास को ओडिशा क्राइम ब्रांच की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को ईओडब्ल्यू एसपी दिलीप त्रिपाठी ने इसकी जानकारी दी है।

कथित तौर पर दास को बुधवार रात दिल्ली के एक व्यवसायी से लगभग 90 लाख रुपये धोखाधड़ी के आरोप में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। सॉल्यूशन ब्रॉडकास्ट कंपनी के प्रोपराइटर गगनदीप सिंह चावला ने ईओडब्ल्यू में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि दास ने 2020 में न्यूज चैनल स्थापित करने के लिए उपकरण खरीदे थे।

- Advertisement -

उनके बीच 1 करोड़ रुपये से अधिक का सौदा हुआ और दास ने चावला को कुछ राशि अग्रिम भुगतान की। लेकिन दास ने शेष राशि का भुगतान नहीं किया। इस शिकायत के आधार पर ईओडब्ल्यू ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दूसरी ओर दास ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि चावला द्वारा बेचे गए उपकरण मानक नहीं थे और प्रसारण उद्देश्यों के लिए अनुपयोगी थे। उन्होंने कहा कि चावला द्वारा प्रदान किया गया अधिकांश महंगा हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर वापस कर दिया गया है।

कटक के एक व्यवसायी ने भी दास के खिलाफ पुरीघाट पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें अक्टूबर 2020 में खरीदे गए प्लाईवुड के लिए दास से लगभग 6 लाख रुपये का बकाया भुगतान प्राप्त नहीं हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.