गुजरात के 8 शहरों में रात्रि कर्फ्यू 28 और पुडुचेरी में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाया

गुजरात के आठ शहरों में कोरोना वायरस लॉकडाउन को 28 अगस्त तक के लिये बढ़ा दिया गया। इसके साथ ही पुडुचेरी में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाया गया है।

0 13

- Advertisement -

गांधीनगर। गुजरात के आठ शहरों में कोरोना वायरस लॉकडाउन को 28 अगस्त तक के लिये बढ़ा दिया गया। इसके साथ ही पुडुचेरी में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, जूनागढ़, भावनगर, जामनगर और गांधीनगर में रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 29 जुलाई के उसके आदेश में वर्णित अन्य सभी पाबंदियां 28 अगस्त तक लागू रहेंगी। उस आदेश में सार्वजनिक स्थानों पर गणेश उत्सव की अनुमति दी गई थी, जिसमें मूर्ति की ऊंचाई अधिकतम नौ फुट होने चाहिये।

इधर पुडुचेरी सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू मौजूदा लॉकडाउन को 31 अगस्त तक बढ़ाने की रविवार को घोषणा की।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक मौजूदा लॉकडाउन के सभी प्रतिबंध जारी रहेंगे, जबकि रात्रि कर्फ्यू की अवधि रात्रि साढ़े 10 बजे से अगले दिन सुबह पांच बजे तक होगी।

प्रतिबंधों के साथ धार्मिक स्थल रात नौ बजे तक खुले रहेंगे। आवश्यक सेवाओं को अनुमति होगी, जिसमें दूध और दवा की बिक्री भी शामिल है।

- Advertisement -

इस बीच, पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाईं सुंदरराजन ने कहा कि सरकार शिक्षा विभाग से रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला करेगी।

उपराज्यपाल ने कहा, ‘मैंने विभाग से शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने के सवाल पर विचार करने को कहा है और एक बार रिपोर्ट उपलब्ध होने के बाद स्कूलों को फिर से खोले जाने पर 20 अगस्त के बाद निर्णय लिया जाएगा।

इधर आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 375 और कम होकर 17,865 रह गई है जबकि रविवार को संक्रमण के 1,506 नये मामले सामने आए और 1,835 मरीज स्वस्थ हुए।

नये स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया कि रविवार सुबह नौ बजे तक के पिछले 24 घंटों में राज्य में 16 और मरीजों की मौत हो गई। राज्य में कोविड-19 की चपेट में आए लोगों की कुल संख्या अब 19,93,697 हो गई है।

बुलेटिन में बताया गया कि संक्रमण से अब तक 19,62,185 लोग उबर चुके हैं और मृतक संख्या 13,647 है। पूर्वी गोदावरी जिले से 319, चित्तूर से 217, एसपीएस नेल्लोर से 181, पश्चिमी गोदावरी से 170, गुंटूर से 162 और प्रकासम से 102 नये मामले सामने आए।

शेष सात जिलों में से प्रत्येक में नये मामले 100 से कम दर्ज किए गए। चित्तूर और कृष्णा जिले में चार-चार मरीजों की मौत हुई वहीं पूर्वी गोदावरी और विशाखापट्टनम में दो-दो मरीजों की जबकि गुंटूर, श्रीकाकुलम, एसपीएस नेल्लोर और पश्चिम गोदावरी में एक दिन में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.