बीजेपी नेता के सुरक्षा गार्ड ने की ठगी, नौकरी लगाने का झांसा देकर बेरोजगार को लगाया चूना

पुलिस विभाग में नौकरी का झांसा देकर पूर्व सांसद विष्णुदेव साय के सुरक्षा गार्ड ने एक युवक से 5 लाख से ज्यादा की ठगी कर ली। गार्ड ने नौकरी लगाने का झांसा दिया।

0 19

- Advertisement -

रायपुर। पुलिस विभाग में नौकरी का झांसा देकर पूर्व सांसद विष्णुदेव साय के सुरक्षा गार्ड ने एक युवक से 5 लाख से ज्यादा की ठगी कर ली। गार्ड ने नौकरी लगाने का झांसा दिया। सांसद के बंगले बुलाकर कुछ कैश और कुछ पैसे चेक से लिए। पैसे लेने के बाद वह नौकरी लगने का आश्वासन देता रहा।

पुलिस ने आरोपी हवलदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 2017-2018 में छत्तीसगढ़ पुलिस ने सिपाही की 2,259 पदों पर भर्ती निकाली थी। सत्यम विहार के विजय साहू ने भी आवेदन किया था। उसने नाप-जोख यानी फिटनेस की परीक्षा पास कर ली थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात सीएएफ के हवलदार विनोद गुप्ता से हुई। वह पूर्व सांसद के बंगले में सुरक्षा कर्मियों का कमांडर था। इसी का फायदा उठाकर लोगों को झांसा दिया कि वह सांसद से कह कर नौकरी लगा देगा।

- Advertisement -

लोगों ने झांसे में आकर पैसे दे दिए। सांसद के कहने पर नौकरी लग जाएगी। उसने नौकरी लगाने के लिए विजय से 5 लाख रुपए मांगे। विजय ने पैसों की व्यवस्था की। वह 30 सितंबर 2018 को पैसे लेकर विजय से मिलने बंगले में पहुंचा। वहां विनोद ने उनसे पैसा लिया। उसने आश्वासन दिया था कि नौकरी लग जाएगी।

6 माह बाद चयन सूची आ गई। उसमें विजय साहू का नाम नहीं था। तब से पीड़ित युवक विनोद से अपना पैसा मांग रहा है। हवलदार उसे लगातार गुमराह करता रहा। कुछ दिनों से वह विजय को ही जेल भेजने का धमकी दे रहा था। पुलिस ने जांच के बाद विनोद पर केस दर्ज कर लिया है। उसकी तलाश की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.