राज्य सभा के लिए छत्तीसगढ़ से देवेंद्र प्रताप सिंह

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा चुनाव से पहले  राज्य सभा की खाली सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. छत्तीसगढ़ के लिए देवेंद्र प्रताप सिंह का चयन किया गया है

0 30

- Advertisement -

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा चुनाव से पहले  राज्य सभा की खाली सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. छत्तीसगढ़ के लिए देवेंद्र प्रताप सिंह का चयन किया गया है. देवेंद्र प्रताप सिंह सरगुजा के लैलूंगा क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य हैं.  वे रायगढ़ के महाराजा स्व. चक्रधर सिंह के प्रपौत्र हैं.

- Advertisement -

भाजपा मुख्यालय की तरफ से जारी सूची के मुताबिक बिहार की दो राज्यसभा सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाएंगे, जबकि छत्तीसगढ़, हरियाणा और कर्नाटक, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में एक-एक सीटों पर भाजपा प्रत्याशी अपने भाग्य आजमाएंगे. उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीटों पर पांच पुरुष उम्मीदवार और दो महिला नेत्री हैं. इसे  सरकार की महत्वाकांक्षी मुहिम- महिला सशक्तिकरण और नारी शक्ति वंदन कानून से भी जोड़ा जा रहा है.

चुनाव आयोग  के मुताबिक 15 राज्यों के लिए चुनाव 27 फरवरी को होगा. इसके लिए सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा. इसी दिन नतीजे आएंगे.   नामांकन की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. (deshdesk)

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.