पीएम मोदी के नेतृत्व में देश पूरी तरह सुरक्षित, तेजी से हो रहा विकास : नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड में सैनिक सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड देवभूमि भी है और वीरभूमि भी।

0 12

- Advertisement -

देहरादून । भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड में सैनिक सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड देवभूमि भी है और वीरभूमि भी।

यहां हर घर में फौज में भागीदारी करने वाले लोग मिल जाएंगे। उन्होंने कहा कि पहाड़ के लोगों ने सेना में भर्ती होकर लगातार देश की सेवा की है। उन्होंने कहा उत्तराखंड ने जो गौरव प्रदान किया है वह हमें हमेशा याद रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज निश्चिंत हुआ जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सही दिशा में विकास कर रहा है।

जिन्होंने बड़ी संख्या में देश के लिए सर्वस्व न्योछावर किया, अपनी जांन गंवाई, देश उनके सम्मान में खड़ा रहता है। उन्होंने कहा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश पूरी तरह से सुरक्षित है, मजबूत है और तीव्र गति से आगे बढ़ने को आतुर है।

ये सुरक्षा और मजबूती अगर नेतृत्व ने प्रदान की है, तो भारत की फौज ने भी साथ खड़े होकर जवाब दिया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा नेतृत्व के बदलने से क्या फर्क पड़ता है, इसे भी हमें समझना चाहिए। 2011-12 में भारत का डिफेंस बजट 1,43,000 करोड़ रुपए था।

- Advertisement -

2020-21 में भारत का डिफेंस बजट 4,78,000 करोड़ रुपए है। 1,35,000 करोड़ से सिर्फ नए असलहे खरीदने की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा अटल बिहारी वाजपेयी ऐसे प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने कहा था कि मनाली से लेकर लेह तक टनल बननी चाहिए और दुनिया की सबसे बड़ी टनल 9.9 किमी की 10,000 फीट की ऊंचाई पर बनाई गई। अटल टनल का शिलान्यास भी अटल बिहारी वाजपेयी ने किया।

इसके बाद 10 साल यूपीए की सरकार रही, पत्थर वहीं का वहीं रहा। उस वक्त अटल बिहारी वाजपेयी मनाली आए थे तब उन्होंने कहा था कि यह पत्थर मेरे दिल में पत्थर है और फिर बाद में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तब इस पर काम शुरू हुआ।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा आज 3,812 किमी ऑल वेदर रोड की कनेक्टिविटी पर काम किया जा रहा है। जिसमें से 3,300 किमी की 61 सड़कें बन चुकी हैं।

मैं भारत की फौज और विशेषकर बीआरओ को बधाई देता हूं कि आप लोगों ने ऑल वेदर रोड बनाकर मोदी जी के सपनें को साकार किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.