कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रनों से हराया

IPL के 14वें सीजन के तीसरे मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रनों से हरा दिया

0 1

चैन्नई|  IPL के 14वें सीजन के तीसरे मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रनों से हरा दिया है। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए  मैच में कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर सिर्फ 177 रन ही बना सकी।

कोलकाता  नाइट राइडर्स और हैदराबाद की टीमों का इस सीजन में यह पहला मुकाबला था जिसमें नाइट राइडर्स ने नीतीश राणा के 56 गेंदों पर नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 80 और राहुल त्रिपाठी के 29 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 53 रन के दम पर 20 ओवर में छह विकेट पर 187 रनों का स्कोर खड़ा किया।

187 रनों ke लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन ही बना सकी। हैदराबाद की ओर से मनीष पांड ने 44 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 61 रन और जॉनी बेयरस्टो ने 40 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन इसके बावजूद ये अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

हैदराबाद की पारी में इन दो बल्लेबाजों के अलावा मोहम्मद नबी ने 14, विजय शंकर ने 11, रिद्धिमान साहा ने सात और कप्तान डेविड वार्नर ने तीन रन बनाए जबकि अब्दुल समद 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

कोलकाता  नाइट राइडर्स की ओर से प्रसिद्ध के अलावा शाकिब अल हसन, पैट कमिंस और आंद्रे रसेल को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले नाइट राइडर्स की पारी में राणा और राहुल के अलावा दिनेश कार्तिक नौ गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि शुभमन गिल ने 15, आंद्रे रसेल ने पांच, शाकिब अल हसन ने तीन और कप्तान इयोन मोर्गन ने दो रन बनाए।

हैदराबाद की तरफ से राशिद खान और नबी ने दो-दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार और टी. नटराजन को एक-एक विकेट मिला।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.