क्रिस मॉरिस ने राजस्थान रॉयल्स को दिलाई पहली जीत

क्रिस मॉरिस ने 18 बॉल पर 39 रन जड़े और मैच पलट दिया

0 0

मुंबई | आईपीएल-14 में तिन दिनों से लगातार अप्रत्याशित जीत देखने को मिल रही है| ह़ार की दहलीज पर खड़े राजस्थान रॉयल्स को क्रिस मॉरिस बाहर निकल अपनी टीम को पहली जीत दिलाई| क्रिस मॉरिस ने 18 बॉल पर 36 रन बनाते हुए पूरा मैच पलट दिया।

बता दें क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के  सबसे महंगे  खिलाड़ी हैं जो नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये में ख़रीदे गये थे|

जहाँ दिल्ली के खिलाफ राजस्थान की यह लगातार 5 हार के बाद पहली जीत है। वहीं, राजस्थान की सीजन में यह पहली जीत है। टीम को अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ नजदीकी मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट गंवाकर 147 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 150 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। डेविड मिलर ने 43 बॉल पर 62 रन की पारी खेली। डेविड मिलर ने आईपीएल में अपनी 10वीं फिफ्टी लगाई। दिल्ली के लिए आवेश खान ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए|

दिल्ली की सीजन में यह पहली हार है। पहले मैच में उसने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर शिकस्त दी थी। उसने अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हराया था|

राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय 42 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन डेविड मिलर (62) और राहुल तेवतिया (19) ने किसी तरह स्कोर को 90 तक पहुंचाया। तेवतिया इसी योग पर आउट हुए।

बढ़ते दबाव को मिलर भी नहीं खेल सके और 107 के कुल योग पर अवेश खान की गेंद पर दिल्ली के लिए डेब्यू कर रहे ललित यादव के हाथों लपके गए। मिलर ने 43 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के लगाए।

इसके बाद राजस्थान के 16 करोड़ी खिलाड़ी क्रिस मॉरिस (नाबाद 36 रन, 18 गेंद, 4 छक्के) और दिल्ली को झंकझोरने वाले जयदेव उनादकट विकेट पर आए। इन दोनों पर टीम की नैया पार लगाने की बड़ी जिम्मेदारी थी।

pics twiter bcci

क्रिस मॉरिस  ने  अपनी टीम को पहली जीत दिलाई। उनादकट सात गेंदों पर एक छक्के की मदद से 11 रनों पर नाबाद लौटे।
दिल्ली की भी शुरुआत बेहद खराब रही और उनादकट ने उसे शुरुआती झटके दिए। दिल्ली ने पृथ्वी शॉ (2), शिखर धवन (9), अजिंक्य रहाणे (8) और मार्कस स्टोयनिस (0) के विकेट कुल 37 के योग पर गंवा दिए। इसके बाद पंत ने कुछ ताबड़तोड़ शॉट्स खेल टीम को मुश्किल से उबारने की कोशिश की और अर्धशतक जड़ा।
दिल्ली की पारी में क्रिस वोक्स 11 गेंदें खेल दो चौकों की मदद से नाबाद 15 रन और कैगिसो रबादा चार गेंदों पर एक चौके के सहारे नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.