तीसरे टी20 में भारतीय टीम के हौसले बुलंद

0 0

अहमदाबाद|  बुलंद हौसले के साथ तीसरे टी20 मुकाबले में आज भारतीय टीम मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम मैदान पर होगी|  दूसरे टी20 में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं|

आज मंगलवार को तीसरे टी20 मुकाबले को जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त  उसका लक्ष्य होगा| पहले टी20 मुकाबले में वह 8 विकेट से हारा था|

वहीं पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाकी के तीन मुकाबले दर्शकों के बगैर ही खेले जाएंगे। इस सीरीज के सारे मैच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेले जा रहे हैं।

दूसरे टी20 मे डेब्यू करने वाले ईशान किशन भारत की जीत में चमके थे। ईशान ने 32 गेंदों पर 56 रन बनाए थे और उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

उधर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के अनुसार, तीसरे मैच में पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार हो सकती है।

भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था और इंग्लिश टीम की ओर से सिर्फ जैसन रॉय ने ही कुछ बेहतर प्रदर्शन कर 35 गेंदों पर 46 रन बनाए थे।

अगर पिच स्पिनरों के मददगार होती है तो भारतीय टीम में अक्षर पटेल के शामिल होने की उम्मीदें बढ़ जाएंगी। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन किया था लेकिन पहले टी20 मैच में रन लुटाने के बाद उन्हें दूसरे टी20 से बाहर रखा गया था।

इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है जिन्हें पहले दो टी20 से आराम दिया गया था। फॉर्म में नहीं चल रहे लोकेश राहुल की जगह रोहित को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है और वह मुंबई इंडियंस के उनके साथ खिलाड़ी ईशान के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं।

इंग्लैंड के लिए मार्क वुड की चोट चिंता का विषय है जिन्होंने पहले टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन चोट के कारण दूसरे मैच से बाहर रहे थे। वुड का तीसरे टी20 में भी खेलना संदिग्ध है। मोर्गन की टीम में इस मुकाबले के लिए मोइन अली को जगह दी जा सकती है।

मोइन का शामिल होना भी पिच पर निर्भर करता है। मैच में ओस एक बड़ा फैक्टर साबित हो सकता है और ऐसे में लक्ष्य का पीछा करना आसान होगा लेकिन मोर्गन ने कहा था कि पिछले मैच में ओस नहीं थी।

इस मुकाबले के लिए टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरूण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

Leave A Reply

Your email address will not be published.