बेंगलोर के गेंदबाजों ने हैदराबाद से छीन ली जीत

बैंगलोर के गेंदबाज हावी रहे और 6 रन से हरा दिया|

0 1

चेन्नई| आइपीएल  2021 के 14 वें सीजन में लगातार दूसरे दिन गेंदबाजों ने अपना कारनामा दिखाया| बुधवार को रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के गेंदबाजों ने  कारनामा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद से जीत छीन ली। बेंगलोरके गेंदबाज हावी रहे और 6 रन से हरा दिया|

बता दें इससे  एक दिन पहले मुम्बई इंडियंस के गेंदबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को अप्रत्याशित जीत दिलाई थी|

बेंगलोर को 149 रनों पर सीमित करने के बाद हैदराबाद की टीम कप्तान डेविड वार्नर और मनीष पांडेय की अच्छी पारिया रही जो नाकाम साबित हुई|

यह हैदराबाद की लगातार दूसरी हार है जबकि कोहली की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है।

अपने पहले मैच में हैदराबाद को केकेआर से हार मिली थी जबकि बेंगलोर ने मुम्बई इंडियंस को अंतिम गेंद पर दो विकेट से हराया था।

चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए आइपीएल  2021 के छठे मैच में   टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी।

हैदराबाद को आखिरी 4 ओवर में 35 रन की जरूरत थी। पर टीम 28 रन ही बना सकी और इस दौरान 7 विकेट भी गंवा दिए।  बेंगलुरु के लिए 17वां ओवर टर्निंग पॉइंट रहा। हैदराबाद टीम ने 16 ओवर तक 2 विकेट पर 115 रन बना लिए थे। पर इसके बाद टीम चेन्नई के टर्निंग ट्रैक में फंस गई।

स्पिनर शाहबाज अहमद ने 17वें ओवर की पहली बॉल पर जॉनी बेयरस्टो को आउट किया। जॉनी 13 बॉल पर 12 रन बना सके। इसके बाद दूसरी बॉल पर शाहबाज ने मनीष पांडे को पवेलियन भेजा। मनीष ने 39 बॉल पर 38 रन की पारी खेली। हालांकि, शाहबाज हैट्रिक से चूक गए। ओवर की आखिरी बॉल पर उन्होंने अब्दुल समद (0) को आउट किया।

कप्तान डेविड वॉर्नर 37 बॉल पर 54 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें काइल जेमिसन ने डैनियल क्रिश्चियन के हाथों कैच कराया। आउट होने से पहले वॉर्नर ने आइपीएल में 49वीं फिफ्टी लगाई। वे लीग में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वॉर्नर ने लीग में 4 सेंचुरी भी लगाई हैं। उन्होंने मनीष के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 बॉल पर 83 रन की पार्टनरशिप की।

वॉर्नर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वे बेंगलुरु टीम के खिलाफ किसी भी टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। धोनी ने बेंगलोर के खिलाफ 833 रन बनाए थे। वॉर्नर के नाम 877 रन हैं। सुरेश रैना 755 रन के साथ तीसरे, रोहित शर्मा 716 रन के साथ चौथे और गौतम गंभीर 713 रन के साथ इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं।

मोहम्मद सिराज ने हैदराबाद टीम को पहला झटका दिया। उन्होंने ऋद्धिमान साहा को आउट किया। वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा की ओपनिंग जोड़ी लगातार दूसरे मैच में फेल रही। साहा भी लगातार दूसरे मैच में फेल रहे। वे 9 बॉल पर 1 रन ही बना सके। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी साहा 7 रन बनाकर आउट हुए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.