आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने से टी20 विश्व कप में मदद मिलेगी

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का समर्थन कर कहा कि अक्तूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह आदर्श तैयारी होगी।

0 16

- Advertisement -

मेलबर्न । ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का समर्थन कर कहा कि अक्तूबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह आदर्श तैयारी होगी।

आईपीएल के 14वें सत्र के बाकी बचे मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्तूबर के बीच होने हैं। जबकि 17 अक्तूबर से 14 नवंबर तक टी20 विश्व कप का आयोजन होगा।

दोनों ही टूर्नामेंट यूएई में खेले जाएंगे। आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन से बात कर रहे पोंटिंग के हवाले से कहा कि वे खिलाड़ी जो तीन या चार महीने से नहीं खेले हैं, उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ शीर्ष स्तरीय क्रिकेट खेलकर लय में आने की जरूरत है।

इसमें संदेह नहीं कि समान हालात में यह उनकी सर्वश्रेष्ठ तैयारी होगी, उन्हें संभवत: टी20 टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलेगा।

- Advertisement -

वहीं अपनी गर्भवती मंगेतर के साथ समय बिताने के लिए वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरों से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस के आईपीएल में खेलने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि उनके पहले बच्चे के दोबारा शुरू हो रहे टूर्नामेंट के बीच में पैदा होने की संभावना है।

कमिंस ने कहा कि इस सत्र के दूसरे हाफ के लिए वहां जाना बेहद मुश्किल होगा। देखते हैं चीजें कैसी रहती हैं लेकिन इस समय शायद बेहद मुश्किल होगा लेकिन इसके तुरंत बाद विश्व कप शुरू होने से मुझे उम्मीद है कि मैं इसके लिए तैयार रहूंगा।

आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच की इस हफ्ते दायें घुटने की सर्जरी हुई है। आपरेशन सफल रहा जिससे उबरने में उन्हें 10 हफ्ते का समय लगेगा। इसके कारण वह विश्व कप में सुपर 12 चरण के आस्ट्रेलिया के पहले मैच तक बाहर हो गए हैं।

फिंच ने इससे पहले कहा था कि उनका मानना है कि आईपीएल में वापसी को सही ठहराना खिलाड़ियों के लिए मुश्किल होगा जो थकान और होटल में पृथकवास और जैविक रूप से सुरक्षित माहौल की समस्याओं का हवाला देकर दौरों से हट गए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.