अहमदाबाद: चौथे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड 205 रन पर सिमटी

0 7

अहमदाबाद|  मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड 205 रन पर सिमट गई। मैच का पहला दिन खत्म होने तक भारतीय टीम ने पहली पारी में 1 विकेट गंवाकर 24 रन बना लिए हैं। टीम अब भी 181 रन से पीछे है। फिलहाल, रोहित शर्मा 8 रन और चेतेश्वर पुजारा 15 रन पर नाबाद हैं। इंग्लैंड के 10 में से 8 विकेट भारतीय स्पिनर्स ने लिए।

इस तरह एक बार फिर अहमदाबाद की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हुई। टीम इंडिया की पहली पारी में शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर शुभमन गिल लगातार 5वीं पारी में असफल रहे। पारी के पहले ओवर की तीसरी बॉल पर शुभमन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। जेम्स एंडरसन ने उन्हें एल बी डब्लू  किया।  

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। इंग्लैंड की टीम खराब शुरुआत के बाद संभल नहीं सकी और पहले दिन ही ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 121 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 55 रन बनाए। उनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने 46, ओली पोप ने 29 और जॉनी बेयरस्टो ने 28 रन बनाए जबकि जेम्स एंडरसन 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की ओर से अक्षर के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 47 रन देकर तीन विकेट , मोहम्मद सिराज ने 45 रन देकर दो विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने 14 रन देकर एक विकेट लिया। ईशांत शर्मा 23 रन देकर खाली हाथ रहे।

 

विराट ने की धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी
विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के सबसे ज्यादा 60 टेस्ट में कप्तानी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। कोहली ने अब तक 59 में से 35 टेस्ट में टीम इंडिया को जीत दिलाई है। यह टेस्ट जीतने के साथ ही वे वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड के सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। वे इस मामले में लॉयड के साथ चौथे नंबर पर आ जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.