भारत के बालियान और दीपक जूनियर विश्व चैम्पयिनशिप के सेमीफाइनल में हारे

भारतीय पहलवान गौरव बालियान को 79 किग्रा और दीपक को 97 किग्रा भाग वर्ग के जूनियर विश्व चैंपियनशिप सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है।

0 27

- Advertisement -

उफा । भारतीय पहलवान गौरव बालियान को 79 किग्रा और दीपक को 97 किग्रा भाग वर्ग के जूनियर विश्व चैंपियनशिप सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है।

जिससे ये दोनों अब कांस्य पदक के मुकाबले के लिए उतरेंगे। वहीं शुभम 57 किग्रा और रोहित 65 किग्रा भार वर्ग से रेपेचेज मुकाबले से कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे।

वहीं 74 किग्रा वर्ग ट्रायल में बालियान को अपने पहले दो प्रतिद्वंद्वियों को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई पर सेमीफाइनल में ईरान के मोहम्मद अशगर नोखोदिलारिमी ने उन्हें तकनीकी दक्षता के आधार पर हरा दिया।

- Advertisement -

नोखोदिलारिमी ने इस साल जून में यासर दोगु में सीनियर विश्व खिताब जीता था। बालियान ने पहले मुकाबले में दो बार चार-चार अंक के साथ ताजिकिस्तान के अबुबाकर शुकुरोव को तकनीकी दक्षता के आधार पर हराया था।

इस भारतीय पहलवान ने इसके बाद क्वार्टर फाइनल में रूस के अलिक बादतीव को 5-2 से पराजित किया। वहीं दूसरी ओर दीपक ने अपने अभियान की शुरुआत बेलारूस के एलियाकसेई के खिलाफ 5-1 की जीत के साथ की और फिर जॉर्जिया के लुका खुतचुआ को 9-4 से हराया।

हालांकि सेमीफाइनल में वह अमेरिका के ब्रेक्सटन जेम्स एमोस के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में 1-9 से हार गए। शुभम को हालांकि 57 किग्रा वर्ग में रूस के रमजान बगावुदिनोव के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

बगावुदिनोव के फाइनल में जगह बनाने के बाद शुभम को रेपेचेज के जरिए कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करने का मौका मिलेगा। जयदीप (70 किग्रा) और रोहित (65 किग्रा) ने अपने शुरुआती मुकाबले जीते लेकिन क्वार्टर फाइनल में रूस के अपने अपने प्रतिद्वंद्वियों से हार गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.