​​​​​​​दिव्यांगों के टी-20 चैंलेंजर ट्रॉफी में जांजगीर के विल्सन जाटवर का चयन

दिव्यांगों के टी-20 चैंलेंजर ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी श्री विल्सन जाटवर का चयन हुआ है |टी-20 चैलेंजर ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता पंजाब के चंडीगढ़ स्थित ताऊ देवी लाल क्रिकेट स्टेडियम पंचकुला में आगामी 28  से 31 दिसम्बर तक आयोजित की जाएगी।

0 32

रायपुर   |​​​​​​​दिव्यांगों के टी-20 चैंलेंजर ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के बासिन निवासी खिलाड़ी श्री विल्सन जाटवर का चयन हुआ है |टी-20 चैलेंजर ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता पंजाब के चंडीगढ़ स्थित ताऊ देवी लाल क्रिकेट स्टेडियम पंचकुला में आगामी 28  से 31 दिसम्बर तक आयोजित की जाएगी।

फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (पीसीसीएआई)  द्वारा आयोजित टी-20 चैलेंजर ट्राफी (हॉप कप) फॉर फिजिकल चैलेंजड 2021 में छत्तीसगढ़ से एकमात्र अस्थि बाधित दिव्यांग खिलाड़ी श्री विल्सन जाटवर  का चयन बल्लेबाज के रूप में हुआ है। समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भंेड़िया ने श्री विल्सन को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है।

टी-20 चैलेंजर ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता पंजाब के चंडीगढ़ स्थित ताऊ देवी लाल क्रिकेट स्टेडियम पंचकुला में आगामी 28  से 31 दिसम्बर तक आयोजित की जाएगी।

- Advertisement -

दिव्यांगों के लिए आयोजित टी-20 चैलेंजर ट्राफी में देश के चार जोन की टीमें खेलंगी। जिसमें  श्री विल्सन ईस्ट जोन से खेलेगें। इनमें से उत्कृष्ट प्रदर्शन वाले खिलाड़ी का चयन दिव्यांगजन के भारतीय टीम के लिए किया जायेगा।

जांजगीर-चांपा जिले के बासिन निवासी श्री विल्सन जन्म से ही दिव्यांग है। उन्होंने सामान्य बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते हुए वाराणसी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया। श्री विल्सन जाटवर के प्रोत्साहन एवं उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए जिला प्रशासन द्वारा क्रिकेट किट प्रदान किया गया है जिसमें उन्हें बैट, बाल, पैड, हैलमेट, जूता सहित ट्रेकसूट दिया गया है ।

श्री विल्सन ने बताया कि उनके पैर में  40 प्रतिशत अक्षमता है जिससे उन्हें खेलने में दिक्कत तो होती है, लेकिन शौक और हौसले से वह निरन्तर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ सहित उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में क्रिकेट प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। उनका सपना  अच्छे प्रदर्शन से छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करने का है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.