बंगाल विधानसभा से दो BJP के नवनिर्वाचित MLA देंगे इस्तीफा !

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के रिजल्ट में बीजेपी ने 77 सीटें जीती। अब, उसकी कुल सीटों की संख्या घटकर 75 होने जा रही है। दरअसल, नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जा चुकी है। इसी बीच ऐसी खबरें आई हैं कि बीजेपी के दो नवनिर्वाचित विधायक विधानसभा से त्यागपत्र देने वाले हैं।

0 4

कोलकता| पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के रिजल्ट में बीजेपी ने 77 सीटें जीती। अब, उसकी कुल सीटों की संख्या घटकर 75 होने जा रही है। दरअसल, नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जा चुकी है। इसी बीच ऐसी खबरें आई हैं कि बीजेपी के दो नवनिर्वाचित विधायक विधानसभा से त्यागपत्र देने वाले हैं। शांतिपुर के जगन्नाथ सरकार और दिनहाटा सीट के बीजेपी विधायक निसिथ प्रमाणिक के विधायक पद छोड़ने की खबर आई है। अगले 15 दिनों में दोनों अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को सौंप सकते हैं। दरअसल, दोनों को सांसद के रूप में काम करने का निर्देश मिला है। जिसके बाद दोनों ने विधायकी पद छोड़ने का फैसला लिया है।

जगन्नाथ सरकार और निसिथ प्रमाणिक की बात करें तो दोनों ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। जगन्नाथ सरकार ने राणाघाट और निसिथ प्रमाणिक ने कूच बिहार की लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी। बीजेपी के इन दोनों विधायकों के इस्तीफे के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में कुल पांच सीटें खाली हो जाएंगी। जबकि, जंगीपुर और शमशेरगंज सीट पर एक-एक प्रत्याशियों की कोरोना से मौत के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया था। अब, इन सीटों पर 16 मई को वोटिंग होगी। वहीं, उत्तर 24 परगना के खारदा से चुनाव जीते टीएमसी के काजल सिन्हा की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। इस कारण सदन में पांच सीटें खाली हो जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.