चक्रवाती तूफान यास ने ओडिशा के धामरा और बालासोर के बीच दी दस्तक

भीषण चक्रवाती तूफान यास ने ओडिशा के धामरा के उत्तर और बालासोर के दक्षिण के बीच दस्तक दी है। यहां 120 किलोमीटर प्रति घंटे  की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।  ओडिशा के चांदीपुर और बालासोर जिले के धमरा में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी है। बता दें|   धामरा और बालासोर के बीच लैंडफॉल की भविष्यवाणी की गई थी। ओडिशा में, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, जाजपुर, भद्रक, बालासोर, मयूरभंज, कटक, ढेंकनाल, क्योंझरगढ़ में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है।

0 13

भुवनेश्वर|  भीषण चक्रवाती तूफान यास ने ओडिशा के धामरा के उत्तर और बालासोर के दक्षिण के बीच दस्तक दी है। यहां 120 किलोमीटर प्रति घंटे  की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।  ओडिशा के चांदीपुर और बालासोर जिले के धमरा में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी है। बता दें|   धामरा और बालासोर के बीच लैंडफॉल की भविष्यवाणी की गई थी। ओडिशा में, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, जाजपुर, भद्रक, बालासोर, मयूरभंज, कटक, ढेंकनाल, क्योंझरगढ़ में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है।

यह अगले तीन घंटों के भीतर उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों को बालासोर के दक्षिण में 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पार करेगा, जोकि 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक बढ़ सकता है। बेहद खतरनाक हो चुका यह तूफान दोपहर में ओडिशा के पारादीप और सागर आइलैंड के बीच से गुजरेगा।

चक्रवात के कारण 6 राज्यों बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, तमिलनाडु और कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ओडिशा और बंगाल के साथ ही तमिलनाडु और कर्नाटक के कई तटीय इलाकों में मंगलवार से ही तेज बारिश के साथ आंधी जारी है। पश्चिम बंगाल के कोलकाता और दक्षिण 24 परगना में हवाएं चलने और बारिश होने का क्रम जारी है।

इससे पहले आईएमडी की सुबह 9.15 बजे की रिपोर्ट के अनुसार, चक्रवात के निकट केंद्र की वर्तमान तीव्रता 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की है।

पश्चिम बंगाल में, आईएमडी ने मेदिनीपुर में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और झारग्राम, बांकुरा, दक्षिण 24 परगना में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और पुरुलिया में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।

झारखंड में बुधवार और गुरुवार को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा और छिटपुट स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.